Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पूर्व कंगारू कप्तान : विराट के ऐसा न करने पर 4-0 से टेस्ट सीरीज हारेगी टीम इंडिया

विराट कोहली virat kohli

विराट कोहली

नई दिल्ली| ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने चेताया है कि अगर कप्तान विराट कोहली स्वदेश लौटने से पहले लिमिटेड ओवर की सीरीज में भारत को लय नहीं देंगे तो टीम को टेस्ट सीरीज में 4-0 से हार झेलनी पड़ेगी। कोहली को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उनके पहले बच्चे के जन्म के लिए पैटरनिटी लीव प्रदान की है।

वह तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैचों की सीरीज और फिर एडिलेड में पहले टेस्ट में भारत की अगुआई करने के बाद स्वदेश लौटेंगे। क्लार्क ने मंगलवार को ‘स्काई स्पोर्ट्स रेडियो’ से कहा कि वनडे और टी-20 मैचों में विराट कोहली आगे बढ़कर अगुआई कर सकते हैं। अगर भारत ने वनडे और टी-20 में सफलता हासिल नहीं की तो फिर टेस्ट मैचों में वे गहरी मुसीबत में होंगे और मेरे नजरिये से उन्हें 4-0 से हार झेलनी पड़ेगी।

चक्रवाती तूफान निवार के कारण 12 एक्सप्रेस, ईएमयू ट्रेनें रद्द

क्लार्क का मानना है कि सिर्फ एक टेस्ट में खेलने के बावजूद करिश्माई भारतीय कप्तान लिमिटेड ओवरों की सीरीज में दबदबा बनाकर टेस्ट सीरीज के नतीजे में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है कि वह इस टीम को जो लय देगा वह पहले टेस्ट के बाद उसके जाने पर बड़ी भूमिका निभाएगी।’

दुनिया की दो बेस्ट टीमों के बीच इस सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर को सिडनी में पहले वनडे मैच के साथ होगी। ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के कप्तान रहे क्लार्क ने कहा कि इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह की भूमिका अहम होगी और इस स्टार तेज गेंदबाज को आक्रामक गेंदबाजी करके मेजबान टीम को दबाव में डालना होगा।

उन्होंने कहा कि गेंदबाजी का आगाज करने वाला गेंदबाज, संभवत: फिलहाल छोटे फॉर्मेट में दुनिया का बेस्ट गेंदबाज है लेकिन टेस्ट क्रिकेट में भी उसने शानदार सफलता हासिल की है। क्लार्क ने कहा कि वह तेज गति से गेंद डालता है, उसका एक्शन बिलकुल अलग है, इसलिए मुझे लगता है कि उसे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को बेहद आक्रामकता के साथ गेंदबाजी करने की जरूरत है।

Exit mobile version