Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अटल जी के करीबी रहे अमेठी के पूर्व MLA का निधन, स्मृति ईरानी के रह चुके है प्रस्तावक

Jamuna Prasad Mishra

Jamuna Prasad Mishra passed away

उत्तर प्रदेश के अमेठी से पूर्व विधायक जमुना प्रसाद मिश्र का लंबी बीमारी के बाद रविवार देर शाम को निधन हो गया। उनके निधन पर बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने गहरा शोक प्रकट किया है। निधन पर क्षेत्रीय लोगों ने दुख जताया है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने जमुना प्रसाद के निधन पर शोक जताते हुए, उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी है।

बता दें कि जमुना प्रसाद मिश्र वर्ष 1993 में अमेठी विधानसभा से विधायक चुने गए थे। वर्ष 1980 और 90 के दशक में मिश्र बीजेपी से चार बार विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। अमेठी विधानसभा से 1993 में विधायक भी निर्वाचित हुए थे, 1967 से वे जनसंघ से जुड़े थे।

देव दिवाली के भव्य आयोजन में शामिल हो सकते है PM मोदी, प्रशासन की तैयारियां तेज

1971 में बांग्लादेश आंदोलन में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ वह तिहाड़ जेल भी जा चुके थे। मिश्र कई दिनों से बीमार थे और लखनऊ के एक अस्पताल में उनका इलाज कराया जा रहा था। जमुना प्रसाद के निधन पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी शोक जताया है।

साल 2019 के लोकसभा चुनाव अमेठी सांसद स्मृति इरानी के प्रस्तावकों में विधायक रानी गरिमा सिंह, गौरीगंज के पूर्व विधायक तेजभान सिंह, सलोन विधायक दल बहादुर कोरी, अमेठी के पूर्व विधायक जमुना प्रसाद मिश्र शामिल थे। इस सीट पर स्मृति को सांसद बनाने की दिशा में उन्होंने बड़ी भूमिका भी निभाई थी।

Exit mobile version