Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पूर्व स्पिन गेंदबाज मोंटी पनेसर ने भी रोहित को कप्तानी सौंपने की मांग रखी 

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब गंवाने के बाद विराट कोहली की बतौर कप्तान जमकर आलोचना हो रही है। कोहली की कप्तानी में पिछले चार साल में यह तीसरी बार रहा, जब भारतीय टीम आईसीसी  खिताब के करीब पहुंचकर उस पर कब्जा करने से चूक गई। कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों का मानना है कि लिमिटेड ओवर टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को दे देनी चाहिए, जिससे कोहली पर भी भार कम होगा।

इंग्लैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज मोंटी पनेसर ने भी रोहित शर्मा को टी-20 टीम की कप्तानी सौंपने का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है और टी-20 वर्ल्ड कप से पहले रोहित को कप्तानी दे देनी चाहिए। ‘क्रिकबाउंसर’ के साथ बातचीत करते हुए मोंटी पनेसर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि टी-20 कप्तानी शायद रोहित शर्मा को दे देनी चाहिए।

इस राज्य ने रिआयत के साथ बढ़ाया लॉकडाउन, जानें क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद

उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए बहुत अच्छा काम किया है। आप जानते हैं कि विराट यहां दबाव में हैं और अगर इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं करती है और टी-20 विश्व कप 2021 गंवा देती है तो आप जानते हैं कि क्या होगा।’ रोहित का रिकॉर्ड बतौर टी-20 कप्तान शानदार रहा है और मुंबई इंडियंस को अपनी अगुवाई में पांच बार चैंपियन बना चुके हैं। रोहित की कप्तानी में भारत ने निदास ट्रॉफी और एशिया कप अपने नाम किया था।

डब्ल्यूटीसी के फाइनल में मिली हार के बाद विराट कोहली ने टीम में बड़े फेरबदल होने के संकेत दिए थे। उन्होंने कहा था, ‘हम एक साल तक इंतजार नहीं करेंगे। आप हमारी सीमित ओवरों की टीम देखें तो हमारे पास गहराई है और खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरे हैं। टेस्ट क्रिकेट में भी इसकी जरूरत है।’ कोहली ने कहा था, ‘हमें नए सिरे से समीक्षा करके प्लान बनाने होंगे और यह समझना होगा कि टीम के लिए क्या असरदार है और हम कैसे बेखौफ खेल सकते हैं। सही लोगों को लाना होगा जो अच्छे प्रदर्शन की सही मानसिकता के साथ उतरें।’

 

Exit mobile version