Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राज्य के पूर्व सीएम कोरोना पॉजिटिव, बेटी और पत्नी समेत परिवार के 18 लोग संक्रमित

Jitan Ram Manjhi

Jitan Ram Manjhi

पटना। बिहार में फिर से हुए कोरोना विस्फोट के बीच सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री एवं हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। पूर्व सीएम के साथ उनकी पत्नी शांति देवी, बेटी पुष्पा माझी और बहू दीपा माझी के साथ ही परिवार से जुड़े 18 लोग की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने सोमवार को बताया कि पिछले कुछ दिनों से पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और परिवार के कुछ लोग सर्दी जुकाम तथा बुखार से परेशान थे। इसी को देखते हुए कोरोना की जांच कराई गई।

उन्होंने कहा कि जांच होने पर जीतन राम मांझी, उनकी पत्नी, बेटी और बहू के साथ ही आप्त सचिव गणेश पंडित और उनकी सुरक्षा में लगे कर्मी समेत परिवार के ही 18 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यह सभी जीतन राम मांझी के गया जिले के पैतृक आवास महाकार में आइसोलेशन में हैं। इन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं है और सभी सुरक्षित हैं।

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार में 14 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें छह फरियादी, खाना बनाने आए होटल के पांच कर्मचारी और तीन स‍िपाही शामिल हैं। एंटीजन टेस्‍ट में इतनी बड़ी संख्‍या में लोगों में संक्रमण मिलने पर अधिकारियों में हड़कंप मच गया। गौरतलब है कि जनता दरबार में सीएम के पास जाने से पहले फरियादियों की कोरोना जांच कराई जाती है।

छह लाख से अधिक किशोरों का सप्ताहभर में किया जाएगा टीकाकरण : सीएम धामी

बिहार में पिछले 5 दिन में ही कोरोना की रफ्तार 5 गुना बढ़ चुकी है। 29 दिसंबर को राज्य में जहां कोविड-19 के 77 केस सामने आए थे तो 2 जनवरी को सूबे में 350 से अधिक लोग संक्रमित पाए गए। बिहार में 29 दिसंबर को 77 लोग कोरोना से संक्रमित मिले तो अगले ही दिन 30 दिसंबर को 132 नए मरीज सामने आए। साल के पहले दिन 1 जनवरी को नए मरीजों की संख्या बढ़कर 281 हो गई तो 2 जनवरी को राज्य में 352 केस सामने आए। इस तरह देखें तो 5 दिन में 24 घंटे में सामने आने वाले नए मरीजों की रफ्तार करीब 5 गुना बढ़ चुकी है।

Exit mobile version