मप्र कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष बने पूर्व केंद्रीयमंत्री कमलनाथ 

कमलनाथ  कमलनाथ 

भोपाल । कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने गोवा और मध्‍यप्रदेश में कांग्रेस कमेटी के नये प्रदेश अध्‍यक्ष के नामों की घोषणा कर दी है। कमल नाथ को मध्‍यप्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्‍यक्ष और गिरीश चोडांकर को गोवा प्रदेश कांग्रेस (पीसीसी) का अध्‍यक्ष चुना गया है। मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने गुरुवार को वरिष्ठ नेता कमलनाथ को राज्य इकाई का अध्यक्ष बनाया है। वर्तमान अध्यक्ष अरुण यादव के स्थान पर कमलनाथ को अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। साथ ही उनके अलावा चार कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए हैं। पूर्व मंत्री और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव प्रचार अभियान समिति का चेयरमैन बनाया गया है।

पूर्व मंत्री और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव प्रचार अभियान समिति का बनाया चेयरमैन

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की अनुशंसा पर संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने गुरुवार को एक आदेश जारी कर सिंधिया को राज्य की चुनाव प्रचार अभियान समिति का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। सिंधिया गुना संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं।

ये भी पढ़ें :-आसाराम का आश्रम अब उनकी बेटी सभालेगी

किसी को भी मुख्यमंत्री पद का चेहरा नहीं बनाया

राज्य में पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किए जाने की लगातार मांग उठ रही थी, लेकिन पार्टी ने किसी को भी मुख्यमंत्री पद का चेहरा नहीं बनाया है। सिंधिया को प्रचार अभियान समिति का चेयरमैन बनाकर संदेश देने की जरूर कोशिश की गई है। कार्यकारी अध्यक्षों में बाला बच्चन, रामनिवास रावत, जीतू पटवारी और सुरेंद्र चौधरी शामिल हैं। राज्य की राजनीति में लंबे अरसे से बदलाव की चर्चाएं जोरो पर थीं।

कमलनाथ को सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट कर दी शुभकमनाएं

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ को कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष बनने पर बधाई दी है। सीएम शिवराज ने शुभकामना संदेश में कमलनाथ को अपना दोस्त बताया है। एमपी के नए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट कर शुभकमनाएं दी है। उन्होंने लिखा है कि मित्र कमलनाथ को कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनने पर हार्दिक शुभकामनाएं।

loading...

You may also like

हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फ़बारी, ट्रेकिंग के लिए आये IIT के 35 छात्र लापता

शिमला। हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति में रिकॉर्ड बर्फ़बारी