Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मिल गया मिराज का चोरी हुआ पहिया, जानिए कहां से हुआ बरामद

Fighter jet Mirage

Fighter jet Mirage

लखनऊ के आशियाना थाना क्षेत्र के शहीद पथ पर एक प्राइवेट ट्रेलर से फाइटर जेट मिराज का एक पहिया चोरी होने से हड़कंप मच गया था। शनिवार शाम चोरी हुए फाइटर प्लेन मिराज का पहिया मिल गया है। जिन लोगों ने इस पहिये को चुराया था, उन्होंने ही इसे लौटा दिया है। इस टायर को दीपराज और हिमांशु नाम के युवक ले गए थे।

युवकों का कहना है कि उन्हें नहीं पता था कि ये पहिया मिराज का है। हम इसे ट्रक का पहिया समझकर ले गए थे। हालांकि, टायर मिलने के बाद अभी भी आगे की कानूनी कार्रवाई जारी है। इस मामले में लखनऊ के आशियाना थाने में ट्रक ड्राइवर हेम सिंह रावत ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया था।

लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट की ओर से बयान जारी कर चोरी हुए टायर के मिलने की पुष्टि की गई है। बयान जारी कर बताया गया है कि बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन पर इस टायर को दो युवकों ने अधिकारियों को सौंप दिया है। ये टायर शहीद पथ के किनारे से चोरी हो गया था।

इस मामले में 1 दिसंबर को केस दर्ज किया गया था। इस टायर को दीपराज और हिमांशु नाम के युवकों ने शहीद पद से उठा लिया था। दीपराज, हिमांशु का फूफा लगता है। दोनों ने बताया कि 26 नवंबर की रात 10:30 से 10:45 के बीच शहीद पथ पर एक टायर मिला था, जिसे वो लोग ट्रक का टायर समझकर घर ले आए थे।

बाद में 3 दिसंबर को उन्होंने न्यूज में देखा कि मिराज का पहिया चोरी हो गया है। न्यूज में शहीद पथ की घटना ही बताई गई थी, इसलिए उन्हें लगा कि ये वही टायर है। ये टायर भी थोड़ा अलग था। जिसके बाद दोनों ने इस टायर को वायुसेना को सौंप दिया है।

शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज अति-दुःखद व निंदनीय : मायावाती

डीसीपी ईस्ट अमित कुमार ने बताया था कि ये ट्रक लखनऊ के बख्शी तालाब एयरबेस से सामान अजमेर जा रहा था। ये ट्रक मिराज फाइटर प्लेन के 5 पहिए लेकर अजमेर जा रहा था, लेकिन इसमें से एक पहिया गायब था। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में धारा 379 के तहत मामला दर्ज कर लिया था। पुलिस युवकों से पूछताछ कर रही है।

Exit mobile version