Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एक ट्रक रिफाइंड तेल चोरी से बेचने की फिराक में चार गिरफ्तार

arrested

arrested

फिरोजाबाद। गुजरात में अडानी ग्रुप के रिफाइंड तेल कारखाने से पंजाब के लुधियाना भेजे जा रहेे एक ट्रक रिफाइंड तेल को उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में चोरी से बेचने की कोशिश करते समय पुलिस ने ट्रक चालक सहित चार लोगों को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है।

पुलिस ने सोमवार को बताया कि फिरोजाबाद जिले के थाना मक्खनपुर में कंपनी की ओर से दी गयी सूचना के अाधार पर ट्रक को लगभग 40 लाख रुपये की कीमत वाले तेल सहित एक ढाबे से बरामद कर लिया गया। फिरोजाबाद में शिकोहाबाद के पुलिस क्षेत्राधिकारी कमलेश कुमार ने बताया कि अडानी ग्रुप की कंपनी विलमार हजीरा के गुजरात में सूरत स्थित कारखाने से एक ट्रक रिफाइंड तेल लेकर लुधियाना के लिए निकला था।

समय से गंतव्य पर नहीं पहुंचने के बाद कंपनी ने जीपीएस के आधार पर फिरोजाबाद पुलिस को सूचित किया कि उक्त ट्रक शिकोहाबाद क्षेत्र में मौजूद हो सकता है।

पुलिस और एसओजी टीम ने इसकी तलाश कर सोमवार को थाना मक्खनपुर क्षेत्र में एक ढाबे पर ट्रक को माल सहित बरामद कर लिया। पुलिस ने फिरोजाबाद निवासी ट्रक चालक अनवर इकबाल और परिचालक अलीशान एवं दो अन्य व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया। ट्रक चालक और परिचालक ट्रक में लदा 1080 टीन तथा 1570 कार्टून रिफाइंड तेल शहर के इन दो लोगों को बेचने की फिराक में थे।

इस ट्रक को लुधियाना ले जाने के बजाय चालक और परिचालक ने नीयत खराब होने पर रिफाइंड तेल को अपने परिचित तारिक और सोहेल को चोरी से बेचने के लिये बात पक्की कर ली और ट्रक काे यहां लाकर खड़ा कर दिया। इसी दौरान पुलिस ने ढाबे पर पहुंचकर ट्रक को अपने कब्जे में ले कर चारों को गिरफ्तार कर लिया। कुमार ने बताया कि ये लोग पहले भी दो बार इस तरह चोरी से कंपनी का माल बेचने की वारदात कर चुके हैं।

Exit mobile version