Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार, 15 वाहन बरामद

arrested

arrested

हापुड़। थाना हाफिजपुर पुलिस एवं एसओजी टीम ने मंगलवार को वाहन चोरी कर उन्हें नेपाल में ले जाकर बेचने वाले अन्तर्राज्यीय वाहन (inter-state vehcile thief) चोर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए वाहन चोरों से लगभग 20 लाख रुपये कीमत के 15 वाहन बरामद किए। इसके अतिरिक्त वाहनों के लॉक तोड़ने के उपकरण व चाबियां और तमंचे भी बरामद किए हैं।

पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर ने बताया कि थाना हाफिजपुर पुलिस एवं एसओजी टीम ने मंगलवार को एक वाहन चोर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरोह का सरगना सुमित नेपाल में बैठे अपने साथियों की सहायता से उप्र तथा अन्य राज्यों से अपने साथियों द्वारा चोरी किए गए वाहनों को नेपाल पहुंचा कर उनकी बिक्री करता था।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार किए गए वाहन चोरों की निशानदेही पर 15 दोपहिया वाहन बरामद किए गए हैं, जिनकी बाजार में 20 लाख रुपये कीमत बताई गई है। इसके अतिरिक्त वाहनों के ताले तोड़ने के उपकरण, मास्टर चाबियां और दो तमंचे भी बरामद किए गए हैं। पुलिस द्वारा पूछताछ किए जाने पर वाहन चोरों ने अपने नाम पिलखुवा निवासी राजा और राहुल उर्फ जितेन्द्र, जनपद गाजियाबाद के ग्राम अतरौली निवासी सुमित और जनपद मुजफ्फरनगर के ग्राम नयागांव निवासी नीशू बताए हैं।

उन्होंने बताया कि वाहन चोर सुमित पूर्व में भी चोरी करने के अपराध में जेल जा चुका है। सुमित ने बताया कि नेपाल में रहने वाले राजकुमार, अतुल, लक्ष्मी से उसकी लखीमपुर खीरी में मुलाकात हुई थी। तीनों भारत से चोरी की गई बाइक नेपाल के बॉर्डर से खरीदकर नेपाल ले जाने के लिए राजी हो गए। राहुल उर्फ जितेन्द्र, राजा एवं नीशू नेपाल में बैठे अपने सहयोगियों की मांग पर चोरी की बाइकों की आपूर्ति करते थे। पहले वह नेपाल में बैठे अपने साथियों को वाट्सएप पर बाइकों की फोटो भेजते थे और उनकी मांग सुमित को बताते थे। उनकी मांग पर तीनों अभियुक्त राहुल उर्फ जितेन्द्र, राजा व नीशू पावर दोपहिया वाहन चोरी करते थे। इसके बदले में सुमित अपने तीनों सहयोगियों को दो-दो हजार रुपये देता था। वह उन वाहनों को 25 से 30 हजार रुपये की बेच देता था।

Exit mobile version