Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अन्तरराज्यीय गैंग के चार लुटेरे गिरफ्तार, लूट के दो लाख बहत्तर हजार रुपया बरामद

arrested

arrested

प्रयागराज। एसओजी शहर उत्तरी, सिविल लाइंस एवं कर्नलगंज थाने की संयुक्त पुलिस टीम ने अन्तर राज्यीय गैंग के चार लुटेरों को रविवार दोपहर गिरफ्तार किया। टीम ने एक्सिस बैंक में आठ लाख की टप्पेबाजी एवं कर्नलगंज क्षेत्र से अधिवक्ता के भाई से हुई तीन लाख रुपये की लूट मामले का खुलासा करते हुए 2,72,000 रुपया नगद, चोरी की तीन मोटर साइकिल, मोबाइल बरामद किया है।

उक्त जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक नगर दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि गिरोह के सदस्य पश्चिम बंगाल के जलपायीगुड़ी जनपद में राजगंज थाना क्षेत्र के फाटाफोकर निवासी रवीन्द्र ग्वाल, झांझपुर गांव निवासी अनुप ग्वाल, बिहार के कटिहार जनपद में स्थित कोढ़ा थाना क्षेत्र के नया टोला जुरावगंज निवासी पुष्पेन्द्र यादव गिरोह का मास्टर माइन्ड है। इसका पड़ोसी मनोज यादव है।

गिरोह का सिद्धान्त है अहिंसावादी के साथ असलहे का नहीं करते प्रयोग

पूछताछ के दौरान टीम को आरोपितों ने बताया कि बैंक या जहां पैसे का अधिक लेन-देन होता है, वहां सबसे पहले रेकी करते हैं और इनका मुख्य मोटिव रहता है कि किसी तरह की हिंसा नहीं करेंगे, चाहे खुद पिट जाय और जेल चला जाय, लेकिन किसी की हत्या या फिर जानलेवा हमला नहीं करते हैं।

सीसीटीवी से हुआ खुलासा

कर्नलगंज के मम्फोर्डगंज में अधिवक्ता से 1 नवम्बर को हुई तीन लाख की लूट का खुलासा हुआ है। पकड़े गए आरोपितों के कब्जे से 272000 रुपये बरामद हुए है। वारदात को अंजाम देने से पूर्व शहर में गिरोह के सदस्य तीन मोटर साइकिल से पहुंचे और एसआरएन में मोटर साइकिल खड़ी कर दिया और वहां से गुरूकृपा होटल में जाकर रूक गए। दूसरे दिन आटो से एसआरएन पहुंचे और वहां मोटर साइकिल उठाया और लूट करने के बाद वहां से फरार हो गए।

एसपी सिटी ने बताया कि इसी गिरोह के सदस्य सिविल लाइंस में 17 दिसम्बर 2020 को एक्सिस बैंक में आठ लाख रुपए की टप्पेबाजी करने वाले चार सदस्य थे। दोनों वारदातों को अंजाम देने में एक सदस्य कामन था।

सिविल लाइंस में हुए वारदात में सात सदस्य सक्रिय थे। लेकिन कर्नलगंज हुई लूट में चार सदस्य सक्रिय थे। गिरोह के फरार तीन सदस्यों की तलाश जारी है। पकड़े गए आरोपितों के खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जा रहा है।

Exit mobile version