Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एक करोड़ के गांजे के साथ चार तस्कर गिरफ्तार

arrested

arrested

फतेहपुर। जिले में सोमवार को थाना पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने 100 किलोग्राम गांजे के साथ चार अंतर्जनपदीय गांजा तस्करों को गिरफ्तार (Arrested) किया है। वे एक्टिवा स्कूटी से गांजे की तस्करी कर रहे थे। इस दौरान उनके पास से पुलिस ने दो मोबाइल और एक 315 बार तमंचा व कारतूस भी बरामद किया। बाद में पुलिस ने चारों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की है। बरामद किए गए गांजे की कीमत अंतर राष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपये बताई जा रही है।

अपर पुलिस राजेश कुमार ने गांजा तस्कर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पुलिस लाइन सभागार में प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि मादक पदार्थों के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाये जाने उद्देश्य से जिले में चलाये जा रहे अभियान के क्रम में बिंदकी थाना प्रभारी रवींद्र श्रीवास्तव पुलिस बल के साथ महरहा चौराहा पर चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान एक एक्टिवा स्कूटी पर सवार दो व्यक्ति एक भरी हुई सफेद बोरी लेकर मुरादीपुर की तरफ से जाते दिखाई दिए। जिन्हें पुलिस ने रोकने का प्रयास किया गया। पुलिस को देखते ही स्कूटी सवार पीछे मुड़कर कल्यानपुर थान क्षेत्र की ओर भागने लगे। बिंदकी पुलिस ने कल्यानपुर पुलिस को तस्करों की जानकारी दी।

सूचना मिलते ही कल्यानपुर थाना प्रभारी अनिरुद्र द्विवेदी, एसओजी प्रभारी विनोद मिश्रा व पीछा करते हुए बिंदकी थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने गौशपुर मोड़ के समीप से तस्करों को धर दबोचा। तलाशी में टीम को स्कूटी सवारों से 15 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ। निशानदेही पर दो अन्य अन्य तस्करों से मिला 85 किलो और गांजा मिला है।

अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि स्कूटी में सवार दोनों युवकों ने अपना नाम आशीष तिवारी पुत्र जगदीश तिवारी, धीरू उर्फ विमल तिवारी पुत्र नोखेलाल तिवारी निवासीगण सौंह थाना कल्यानपुर, फतेहपुर बताया। पुलिस की सख्ती से आरोपियों ने पूछताछ के दौरान अपने दो और साथियों राजभान सिंह उर्फ गुड्डू सिंह पुत्र शिव बहादुर सिंह निवासी रसूलपुर थाना औंग जिला फतेहपुर व रजनीश उर्फ राजा दीक्षित पुत्र रमेश प्रसाद निवासी पचनेही थाना कोतवाली देहात जनपद बांदा को गांजे की तस्करी कारोबार में शामिल होने की बात स्वीकार की है। पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने उक्त दोनों आरोपियों को कल्यानपुर के दलाबलाखेड़ा रोड पर नहर किनारे से गिरफ्तार कर इनके कब्जे से 85 किलो 500 ग्राम गांजा बरामद किया है।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार किए गए गांजा तस्करों का मास्टरमाइंड रजनीश के खिलाफ पहले से बाँदा व फतेहपुर जनपद में तीन मुकदमे दर्ज हैं। वहीं अन्य तीन आरोपियों पर भी जिले के कल्यानपुर व औंग थानों में मादक पदार्थ अधिनियम एक्ट की तहत मुकदमें दर्ज हैं।

उन्होंने बताया कि यह तस्कर बांदा जिले से गांजा लेकर फ़तेहपुर जनपद के विभिन्न्न थाना क्षेत्रों में बेचने का काम करते थे। जिनपर मादक पदार्थ अधिनियम की धारा 8/20 के तहत कार्रवाई कर आरोपियों को जेल भेजा गया है।

Exit mobile version