Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पाकिस्तान के कई गांवों पर तालिबान का कब्जा, पाक के 4 सैनिकों की मौत

Taliban

Taliban

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के लिए तालिबान (Taliban) अब गले की फांस बनता जा रहा है। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान यानी की TTP ने पाकिस्तान के खिलाफ खुली जंग छेड़ दी है। अफगानिस्तान से सटे तोरखम बॉर्डर टर्मिनल पर पाकिस्तानी सेना और TTP के बीच भीषण गोलीबारी हो रही है। अब तक पाकिस्तान के 4 सैनिकों की मौत हो चुकी है। वहीं, कई PAK सैनिकों को बंधक बनाने की बात भी सामने आई है। एहतियात के तौर पर पाकिस्तान ने तोरखम बॉर्डर को सील कर दिया है।

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के चित्राल जिले में TTP ने बड़े पैमाने पर पाकिस्तान की सेना के खिलाफ अटैक शुरू कर दिया है। तहरीक-ए-तालिबान यानी TTP के एक कमांडर ने अफगानिस्तान की मीडिया को बताया कि उन्होंने पाकिस्तान के कई गांवों पर कब्जा कर लिया है। फिलहाल वह खराब इंटरनेट की समस्या से जूझ रहे हैं और इंटरनेट ठीक होते ही कब्जे की तस्वीरें भी साझा करेंगे।

इधर, TTP के प्रवक्ता मुहम्मद खुरासानी ने बयान जारी कर बॉर्डर क्षेत्र में रहने वाले लोगों से शांत रहने की अपील की है। खुरासानी ने कहा है कि उनकी लड़ाई पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसियों और सरकार के खिलाफ है। वह आम लोगों को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाएंगे।

इस शहर ने खुद को घोषित किया ‘दिवालिया’, पीएम ने कहा बेहद- चिंताजनक स्थिति

पाकिस्तान ने इस मुठभेड़ में 4 सैनिकों की मौत की बात कबूली है। पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग ISPR ने कहा है कि पाकिस्तान की ओस्ताई सुरक्षा जांच चौकी पर TTP ने हमला किया, जिसमें दो PAK सैनिकों की मौत हो गई, जबकि जंजीरीत जांच चौकी पर भी TTP ने हमले को अंजाम दिया और वहां भी दो सैनिक मारे गए।

इस मुठभेड़ में पाकिस्तान के चार जवान भी घायल हुए हैं, जिनका चित्राल स्काउट्स अस्पताल में इलाज चल रहा है। पाकिस्तान का दावा है कि उसकी सेना ने गोलीबारी में TTP के 12 लड़ाकों को ढेर कर दिया। बड़ी तादाद में लड़ाके घायल भी हुए हैं।

Exit mobile version