Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पूर्व प्रधान की हत्या करने जा रहे चार शातिर अभियुक्त गिरफ्तार

arrested

arrested

फिरोजाबाद। थाना जसराना पुलिस टीम ने शुक्रवार को पूर्व ग्राम प्रधान की हत्या करने जा रहे चार शातिर अभियुक्तों को पुलिस मुठभेड में गिरफ्तार (Arrested) किया है। जबकि सजायाफ्ता बदमाश मौके से फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से भारी मात्रा में अवैध असलहा बरामद किये हैं।

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डॉ अखिलेश नारायण ने बताया कि थाना प्रभारी जसराना आजाद पाल सिंह पुलिस टीम के साथ क्षेत्र में गस्त पर थे, तभी सूचना मिली कि बदमाशों का एक गैंग जो अवैध असलहा लेकर सिकन्दरपुर बम्बा के पास कोई संगीन अपराध करने की योजना बना रहा है। सूचना पर तत्काल संज्ञान लेते हुये थाना जसराना पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो बदमाशों ने जान से मारने की नीयत से पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी।

पुलिस टीम द्वारा भी आत्मरक्षार्थ फायरिंग करते हुये 4 अभियुक्तों राजपाल पुत्र विद्याराम, राहुल, सुरजीत व शिवप्रताप पुत्रगण राजपाल निवासी पलिया दोयम थाना जसराना को मौके से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से एक हैंड ग्रेनेड, तीन तमंचा, 6 कारतूस बरामद किये हैं।

पूछताछ में बताया कि वर्ष 2016 में गिरफ्तार अभियुक्तों ने पलिया दोयम के पूर्व प्रधान पिंकी की एजेन्सी से एक आयसर ट्रैक्टर लोन पर खरीदा था। जिसे उन्होंने 2 माह बाद अपने रिश्तेदारों को बेच दिया था। लोन के पैसे के तगादे पर हमने अपना पांच बीघा खेत हमने पिंकी प्रधान को गिरवी रख दिया था जो पैसा चुकाने के बाद भी पिंकी प्रधान वापस नहीं कर रहा था। इसी रंजिश में अभियुक्तों ने अपने गांव के बदमाश विजयपाल को तीन लाख रूपये पूर्व ग्राम की हत्या की सुपारी दी थी। अभियुक्तगण गुस्से में योजना बनाकर विजयपाल के साथ पिंकी प्रधान की हत्या करने जा रहे थे कि पकड़े गये।

एएसपी ग्रामीण ने बताया कि अभियुक्त विजयपाल को एक रिटायर्ड फौजी की हत्या के आरोप में आजीवन कारावास की सजा हुई थी, जो अभी दो माह पूर्व जेल से छूटकर आया है। वह मौके से भाग गया है। उसकी तलाश की जा रही है।

Exit mobile version