Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मुठभेड़ में चार शातिर लुटेरे गिरफ्तार, असलहे बरामद

Arrested

arrested

फिरोजाबाद। एसओजी टीम व थाना जसराना पुलिस ने बुधवार की रात्रि अन्तर्राज्यीय गिरोह के चार शातिर लुटेरों को लूट की योजना बनाते समय मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार (Arrested) किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से भारी मात्रा में अवैध असलहा व कारतूस बरामद किये हैं। गिरफ्तार अभियुक्त घटना से पहले रेकी करते थे फिर घटना को अंजाम देकर छिप जाते थे।

पुलिस ने गुरुवार को खुलासा कर इन्हें जेल भेजा है। सीओ जसराना कमलेश कुमार ने बताया कि थानाध्यक्ष जसराना सचिन कुमार पुलिस टीम के साथ क्षेत्र में गश्त पर थे तभी उन्होंने सूचना मिलने पर एसओजी टीम के साथ घिरोर रोड औछा चौराहे से दो मोटरसाइकिलों पर सवार चार व्यक्तियों को पकड़ने का प्रयास किया तो उन्होंने पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फायर कर दिया।

पुलिस टीम ने मुठभेड़ के दौरान इन चार अभियुक्तों दुर्वेश उर्फ दुर्गेश पुत्र चन्द्रपाल सिंह निवासी ग्राम नगला नरैनी थाना सिरसागंज, मोनू उर्फ हर्ष उर्फ जीतू उर्फ जितेन्द्र पुत्र रमेश चन्द्र निवासी ग्राम पुठियां थाना जसवंत नगर जनपद इटावा, बली मोहम्मद पुत्र नसरुद्दीन निवासी ग्राम रतीगढी थाना नारखी व शेर सिंह उर्फ चीकू पुत्र महीपाल सिंह निवासी नारखी को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के कब्जे से चार तमंचा, 6 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरोह के सरगना दुर्वेश उर्फ दुर्गेश द्वारा बताया गया है कि वह पूर्व में कई हत्या, लूट जैसे मामलों में जेल जा चुका है। उसने बताया है कि वह अपने साथी बली मोहम्मद के साथ बहुचर्चित डीके गुप्ता हत्याकाण्ड में जेल गया था, साथ ही अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि वह जसराना में लूट करने के बाद कस्बा टूण्डला, मथुरा व दिल्ली में वारदात को अंजाम देने वाले थे। अभियुक्तों ने बताया कि हम वारदात को अंजाम देने से पहले घटनास्थल की ऐकी करते हैं फिर वारदात को अंजाम देकर दूसरे शहरों में जाकर छिप जाते हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों का आपराधिक इतिहास है।

Exit mobile version