Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अग्निवीर सेना में भर्ती कराने के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार

Arrested

arrested

वाराणसी। उत्तर प्रदेश में वाराणसी के कैंट क्षेत्र में पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने मंगलवार को अग्निवीर सेना ( Agnivir army) भर्ती रैली में असफल अभ्यर्थियों से ठगी करने वाले गैंग का खुलासा करते हुये गिरोह के सरगना को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि वाराणसी और आसपास के जिलों से अग्निवीर सेना में भर्ती कराने के नाम पर कुछ जालसाजों द्वारा बेरोजगार युवकों को ठगने की सूचना ‘मिलिट्री इन्टेलीजेन्स’ (एमआई) से प्राप्त हुई थी। इसी क्रम में आज एमआई वाराणसी एवं खुफिया सूत्रों से पता चला कि ठगी करने वाले गैंग के एक सदस्य ने असफल अभ्यर्थियों को शहीद पार्क में मेडिकल कराने के नाम पर बुलाया गया है।

इस सूचना पर निरीक्षक अनिल सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ की टीम ने मौके पर पहुॅंचकर वहां मौजूद लड़कों की निशानदेही पर अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त वेल नारायण मानेन्धर नेपाल का निवासी है तथा पिछले छह माह से नमस्ते रेस्टोरेण्ट कैण्ट में खाना बनाता है। वहीं इसकी मुलाकात नेपाल के रहने वाले दिवस विश्वकर्मा से हुयी जो 39 जीटीसी में डी कम्पनी में सिपाही के पद पर कार्यरत है। उसी ने बताया कि अग्निवीर भर्ती रैली होने वाली है, यदि कोई अभ्यर्थी हो तो बताना।

रात में नहीं चलेगी यूपी परिवहन निगम की बसें, इस वजह से सरकार ने लिया फैसला

इस पर अभियुक्त ने मिर्जापुर के रहने वाले आयुष सिंह से सम्पर्क स्थापित किया। आयुष ने चन्दौली के रहने वाले अपने तीन अन्य साथी सचिन, विरेन्द्र और मनीष को भी दिवस विश्वकर्मा से मिलवाया। दिवस विश्वकर्मा द्वारा इन चारों अभियुक्तों से अपने एकाउण्ट में कुछ पैसे भेजवाया गया तथा शेष कैश के रूप में लिया गया। आज इन लोगों द्वारा चारों अभ्यर्थियों का मेडिकल कराने के लिए शहीद पार्क में बुलाया था। वहीं से अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया।

Exit mobile version