Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नौकरी दिलाने के नाम पर तीन लाख की ठगी, दंपत्ति के खिलाफ केस दर्ज

Fraud

fraud

मुरादाबाद। मुरादाबाद के थाना सिविल लाइंस क्षेत्र निवासी बेरोजगार युवक को नौकरी दिलाने के नाम पर तीन लाख रुपये की ठगी (Fraud) का मामला प्रकाश में आया हैं। पीड़ित की तहरीर पर सिविल लाइंस पुलिस ने आरोपी दंपत्ति के खिलाफ केस दर्ज किया हैं। थाना छजलैट के भटावली गांव के रहने वाले इश्तियाक अहमद पुत्र स्व. अब्दुल करीम के मुताबिक वह लोहे के बक्से बनाने का काम करता है।

छजलैट थाना क्षेत्र निवासी फतेहपुर विश्नोई गांव में रहने वाला शाकिर पुत्र साबिर हुसैन अपनी पत्नी अरीबा के साथ एक दिन उनकी दुकान पर आया। लोहे का बक्सा बनवाने की बात की। तभी से शाकिर व उसकी पत्नी का दुकान पर आना जाना शुरू हो गया। बातचीत में दंपत्ति ने बताया कि लखनऊ में उनकी अच्छी पकड़ हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं में साल्वर बैठाकर वह बेरोजगार युवाओं की नौकरी लगवाते हैं। इश्तियाक अहमद उनके बहकावे में आ गया।

बीएससी पास बेटे इलियास अली की नौकरी लगवाने की बात शुरू की। तब दंपत्ति ने 10 लाख रुपये की मांग की। बताया कि तीन लाख रुपये नगद और अग्रिम भुगतान करना होगा। शेष सात लाख रुपये नौकरी लगने के बाद देने होंगे। सिक्योरिटी के रूप में ब्लैंक चेक भी देना होगा। पुत्र को नौकरी दिलाने के लालच में इश्तियाक अहमद ने तीन अक्टूबर 2018 को अरीबा खातून के खाते में दो लाख रुपये जमा किए। उसी दिन एक लाख रुपये दंपत्ति को नगद दिए।

इसके अलावा एक ब्लैक चेक भी दंपत्ति ने ले लिया। इन लोगों ने आश्वासन दिया कि 3 से 4 माह के भीतर इलियास को नौकरी मिल जाएगी। छह माह इंतजार के बाद भी नौकरी नहीं मिली। तब पीड़ित को संदेह हुआ। दंपत्ति से पीड़ित ने अपने रुपये वापस मांगे तो दो माह पहले धमकी देते हुए आरोपियों ने रुपये देने से इनकार कर दिया।

एसएसपी के आदेश पर आरोपी दंपति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए सिविल लाइंस पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है। थाना सिविल लाइंस एसएचओ गजेंद्र सिंह ने बताया कि मामले में आरोपी दंपत्ति के खिलाफ केस दर्ज मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस घटना की जांच में जुटी है।

Exit mobile version