Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

विदेशी मुद्रा दिखाकर ठगी करने वाला गिरफ्तार

BLO arrested

BLO arrested

जयपुर। मालपुरा गेट थाना पुलिस ने विदेशी मुद्रा दिखाकर ठगी (Fraud) करने वाले एक शातिर बदमाश को गिरफ्तार (Arrested) किया है। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त एक दुपहिया वाहन भी जब्त किया है। पुलिस की प्रारम्भिक पूछताछ में सामने आया कि आरोपी विदेशी मुद्रा दिरहम का लालच देकर भीडभाड वाली जगह बुलाकर वारदात को अंजाम देता था। फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस उपायुक्त जयपुर (पूर्व) ज्ञानचन्द यादव ने बताया कि मालपुरा गेट थाना पुलिस ने विदेशी मुद्रा दिखाकर ठगी करने वाले एक शातिर बदमाश मोहम्मद शकील कुल इस्लाम उर्फ बाबु (23) निवासी श्रीराम कॉलोनी सांगानेर को गिरफ्तार (Arrested) किया है।

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी व उसके साथी द्वारा लोगों के पास जाकर एक विदेशी करेंसी का नोट दिखाते है और अपने पास ऐसे खूब सारे नोट होने की बात बताते हैं। फिर जिस व्यक्ति से ठगी करनी है उसको भीडभाड वाले इलाके में बुलाकर उनसे रुपये प्राप्त करके अखबारों का बंडल कपड़े में लपेटकर उसको देकर भाग जाते हैं।

इस प्रकरण में वांछित आरोपी वारदात करने के बाद दिल्ली व कोलकाता पहुंच गया और बार-बार अपनी लोकेशन बदलता रहा। जिसका पुलिस टीम द्वारा लगातार प्रयास कर दस्तयाब किया गया।

गौरतलब है कि श्याम केसवानी ने मामला दर्ज करवाया है कि उसकी दुकान पर एक लड़का आया और उसने एक दरहम विदेशी करेंसी का नोट दिखाकर पूछा कि यह क्या है ऐसे नोट हमारे पास बहुत से है। और फिर झांसा देकर परिवादी को खटीको की ढाल सांगानेर बुलाया और उसको एक कपड़े में बांधकर अखबारों का बंडल देकर परिवादी से 3 लाख 50 हजार रुपये एक अपने अन्य साथी के साथ मिलकर भाग गया था।

Exit mobile version