Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एग्रीकल्चर टेक्नीशियन की परीक्षा में जालसाज गिरफ्तार

arrested

arrested

प्रयागराज। सराय इनायत पुलिस ने मंगलवार को एग्रीकल्चर टेक्नीशियन परीक्षा में दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे आरोपित को गिरफ्तार (Fraudster arrrested)  किया है। उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए न्यायालय भेज दिया है।

गिरफ्तार आरोपित बेगू सराय जनपद के गड़पुरा थाना क्षेत्र के रजौर मानिकपुर गांव निवासी अमरेश कुमार यादव पुत्र प्रमोद यादव है। उसके खिलाफ सराय इनायत थाने में मंगलवार को धारा 420,467,468,471 आईपीसी के तहत दर्ज किया गया।

उक्त सूचना शारदा दीन सिंह लॉ कालेज में मंगलवार को एग्रीकल्चर टेक्नेशियन परीक्षा हो रही थी। इस दौरान उक्त परीक्षा में लगे कक्ष निरीक्षक पंकज सिंह, अंकित सिंह, वीरेन्द्र प्रताप बिन्द ने निरीक्षण के दौरान अमरेश कुमार यादव को दूसरे परीक्षार्थी के स्थान पर फर्जी दस्तावेज लगाकर परीक्षा देते हुए पकड़ा।

कॉलेज के प्रधानाचार्य ने इसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करके विधिक कार्रवाई की जाए। इस सम्बन्ध में पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपित अमरेश कुमार यादव को हिराशत में लेकर पूछताछ की और उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

थाना प्रभारी ने बताया कि परीक्षा में भ्रष्टाचार करने एवं कराने वाले मूल अभ्यार्थी के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है। उसकी भी तलाश की जा रही है।

Exit mobile version