Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लखनऊ मेट्रो में नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाला गिरफ्तार

jalsaj arrested

jalsaj arrested

लखनऊ। लखनऊ मैट्रो की फर्जी आईडी बनाकर बेरोजगारों को नौकरी लगवाने का दावा करने वाले जालसाज को नाका पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित ने बेरोजगारों से एसबीआई और एचडीएफसी बैंक में ऑन लाइन शुल्क जमा कराया था।

थाना प्रभारी नाका ने बताया कि लखनऊ मेट्रो रेल के सुरक्षा अधिकारी ने मुकदमा दर्ज कराया था। गुरूवार की रात पुलिस टीम ने चारबाग इलाके में स्थित रूप गेस्ट हाउस में छापेमारी की कार्रवाई की थी। पुलिस ने मौके से जालसाज को दबोच लिया। पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम फतेहपुर साहूपुरी अलीनगर चन्दौली निवासी विजय पाल बताया है।

थाना प्रभारी के मुताबिक आरोपित ने लखनऊ मेट्रो की फर्जी ई-मेल आईडी बनाई थी। जिसमें विभिन्न पदों की भर्ती किए जाने का एडर्वटाइजमेंट दिया था। भर्ती विज्ञापन देख तमाम बेरोजगारों ने अनन्त से संपर्क किया था। अनन्त पर बेरोजगारों से एसबीआई और एचडीएफसी के बैंक एकाउट में भर्र्ती के नाम पर शुल्क जमा कराया था।

छेडख़ानी से तंग छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, आरोपी समेत तीन लोग हिरासत में

आरोपित ने गुरूवार को बेरोजगारों को चारबाग इलाके में स्थित रूप गेस्ट हाउस में बुलाया था। गुरूवार देर रात पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गेस्ट हाउस में छापेमारी की कार्रवाई की थी। पुलिस ने मौके से आरोपित को दबोच लिया। आरोपित के कब्जे से पुलिस ने एक दर्जन से अधिक कूट रचित दस्तावेज, परिचय पत्र और मोबाइल फोन बरामद किया है। अन्य जानकारियां हांसिल कर पुलिस ने आरोपित को जेल भेजा है।

Exit mobile version