Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मालगाड़ी ने रचा नया इतिहास, स्पीड में राजधानी एक्सप्रेस को पछाड़ा

Freight train

Freight train

भारतीय रेलवे के समर्पित मालवहन गलियारे (डीएफसी) में मालगाड़ियों की औसत गति दिल्ली-हावड़ा लाइन पर चलने वाली हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस की गति से कहीं अधिक दर्ज की गयी है।

डीएफसीसीआईएल के अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार पूर्वी डीएफसी के खुर्जा भाऊपुर खंड का उद्घाटन करते हुए जिसे कोयले से लदी मालगाड़ी को हरी झंडी दिखायी थी, उस गाड़ी ने न्यू भाऊपुर से खुर्जा के बीच औसत गति 89.56 किलोमीटर प्रतिघंटा दर्ज की है। जबकि नयी दिल्ली – हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस की औसत गति 84.36 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

नए साल ने न्यूजीलैंड में दी दस्तक, दुनियाभर में 2021 के स्वागत की जोरदार तैयारियां

अधिकारियों के अनुसार मालगाड़ी ने राजधानी को पछाड़ कर भारत में रेल परिवहन के इतिहास में एक कीर्तिमान रच दिया है। डीएफसी पर मालगाड़ी की औसत गति 90 किलोमीटर आना एक देश के लिए गर्व की बात है।

अधिकारियों ने बताया कि वह गाड़ी डीएफसीसीआईएल के न्यू भाऊपुर स्टेशन से यह गाड़ी अपने गंतव्य स्थान एमजेपीजे पावरहाउस पर 30 दिसंबर को पहुंची और कोयला का अनलोडिंग करने के पश्चात वह गाड़ी डीएफसी के न्यू खुर्जा स्टेशन पर शुक्रवार को वापस आई और खाली रैक डीएफसीसीआईएल रूट पर रवाना हुई और 351 किलोमीटर के सेक्शन में चलते हुए वाया कानपुर दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के लिए गई।

Exit mobile version