Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आज से आप घर बैठे जान सकेंगे किस हॉस्पिटल में कितने बेड है खाली

how many beds are empty in hospital

how many beds are empty in hospital

कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के साथ ही अस्पतालों में बेड की कमी हो गई। जिसके कारण कोविड मरीजों को यहां से वहां भटकना पड़ रहा है। लेकिन अब ये समस्या  समाप्त हुई। अब कोई भी बड़ीआसानी से ये जान सकता हैं कि किस अस्पताल में कितने बेड खाली हैं।

अब अस्पतालो में उपलब्ध बेड के बारे में रियल टाइम अपडेट जाना जा सकता है। आपको बस http://dgmhup.gov.in/EN/covid19bedtrack लिंक पर जाकर क्लिक करना है।

उपलब्ध बेडों की जारी की गई सूची के मुताबिक 72 कोविड अस्पतालों में कुल 6157 बेड हैं। इन 72 अस्पतालों में 2796 आइसोलेशन बेड, HDU (हाई डिपेंडेंसी यूनिट) के 2190 और वेंटिलेटर/आईसीयू सुविधा वाले कुल 1171 बेड हैं। सभी अस्पताल रोजाना सुबह 8 बजे और शाम 4 बजे यह शीट अपडेट करेंगे। बुधवार से सेवा को पूरी तरह शुरू करने की तैयारी है।

6.7 तीव्रता के बड़े भूकंप से कांपा असम, लोगों में फ़ैली दहशत

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया था कि कोविड अस्पतालों में खाली बेडों के बारे में एक दिन में दो बार जानकारी दी जाए। सीएम ने बेड आवंटन में पारदर्शी प्रक्रिया अपनाने के कड़े निर्देश दिए हैं।

अब लखनऊ के कोविड अस्पतालों में बेड की उपलब्धता के बारे में जानकारी दी गई है। इस लिस्ट में ऐसे 72 अस्पताल शामिल हैं, जहां कोरोना मरीजों का इलाज हो रहा है।

Exit mobile version