Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रेलवे परीक्षार्थियों का उग्र प्रदर्शन, पैसेंजर ट्रेन में लगाई आग

गया। RRB-NTPC के रिजल्ट में धांधली की शिकायत को लेकर बिहार में छात्रों का प्रदर्शन बुधवार को भी जारी रहा। छात्र जहानाबाद, समस्तीपुर समेत कई इलाकों में रेलवे ट्रैक पर उतर गए। आज सुबह 9 बजे से छात्र ट्रैक पर उतरकर कर रहे हैं नारेबाजी करने लगे।

प्रदर्शन कर रहे छात्रों की वजह से कई जगहों पर ट्रेन परिचालन बाधित हो गया। वहीं गया जंक्शन पर भी आक्रोशित छात्रों ने जमकर बवाल किया। छात्रों ने जंक्शन पर खड़ी ट्रेन में आग लगा दी। हालात को काबू करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े हैं।

आज सुबह ही छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बाद रेलवे ने एनटीपीसी और ग्रुप डी (श्रेणी-1) की परीक्षाएं स्थगित की घोषणा की थी। इसके बाद भी बुधवार को भी आरआरबी व एनटीपीसी में व्याप्त धांधली के विरोध में पूरे बिहार में छात्रों का आक्रोश उबाल पर है।

रेलवे बोर्ड ने रद्द की NTPC और Group D की परीक्षाएं, जानें वजह

आज गया में भी छात्रों ने जमकर बवाल काटा। गया रेलवे स्टेशन परिसर में चलती ट्रेन पर जहां छात्रों ने जमकर पथराव किया। वहीं दूसरी ओर आक्रोशित छात्रों ने यार्ड में खड़ी पैसेंजर ट्रेन को आग के हवाले कर दिया। धू-धू कर जल रही ट्रेन की बोगियों में लगी आग को बुझाने के लिए फायर बिग्रेड की टीम पहुंचने वाली है।

भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद तो है लेकिन आक्रोशित छात्रों के सामने उग्र छात्रों पर से पुलिस का नियंत्रण टूटता दिख रहा है। उग्र छात्रों ने कई ट्रेनों को निशाना बनाया है। श्रमजीवी एक्सप्रेस को भी छात्रों ने भारी क्षति पहुंचाई है।

Exit mobile version