Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मॉर्डन आउटफिट में लगाएं इंडियन तड़का, गजरे से मिलेगा खास लुक

Gajra

Gajra

जब हम इंटरनेट पर कुछ बेहतरीन हेयरस्टाइल आइडियाज ढूंढते हैं, तो हमें गजरे (gajra) से बनी कितनी सुंदर-सुंदर हेयरस्टाइल्स (hairsyles) दिखती हैं। इंटरनेट ऐसे न जाने कितने आइडियाज से भरा पड़ा है, लेकिन क्या आपको कभी यह महसूस हुआ है कि गजरा आप सिर्फ शादियों या पार्टियों में सिर्फ साड़ी या लहंगे के ऊपर ट्राई कर सकती हैं। अगर ऐसा हो तो आपको बता दें कि ऐसे कई गजरा हेयरस्टाइल्स हैं जो आपके हर आउटफिट के साथ खूब अच्छे लगेंगे।

गजरा (Gajra) हमारे लुक को खास बनाता है और हमारे मॉर्डन आउटफिट को इंडियन टच देता है। आप इसे साड़ी, लहंगे, शरारा, अनारकली आदि किसी भी आउटफिट के साथ ट्राई कर सकती हैं। आपकी मदद करने के लिए और आपके लिए कुछ शानदार गजरा हेयरस्टाइल आइडियाज हमारे पास भी मौजूद हैं, आइए देखें।

गजरा बन हेयरस्टाइल

जब आप अपने बालों को गजरे से सजाने के बारे में सोचती हैं तो सबसे पहला हेयरस्टाइल जो सभी के मन में आता है, वो जूड़ा हेयरस्टाइल है। जूड़े को बनाना आसान है और यह हर उस पोशाक के साथ भी जाता है जिसे आप संभवतः शादी में पहन सकते हैं – चाहे वह साड़ी, सूट, शरारा या लहंगा हो।

आप गजरे के साथ मेसी बन हेयरस्टाइल के साथ-साथ लो स्लीक बन भी ट्राई कर सकती हैं। बनारसी साड़ी के साथ यह गजरा हेयरस्टाइल खासतौर पर जंचेगा।

एंट्विन्ड गजरा हेयरस्टाइल

अगर आप अपने हेयरस्टाइल को कंटेम्परेरी टच देना चाहती हैं, तो फिर इस तरह से अपने बालों को गजरा के साथ एंट्विन करके बनाएं। आप किसी भी तरह की चोटी बनाएं और फिर उसके चारों ओर गजरा रैप कर लें।

अगर थोड़ा सा ट्विस्ट देना चाहें तो आप फ्रेंच या रोप ब्रेड ट्राई कर सकती हैं। प्री-वेडिंग उत्सव के लिए शिफॉन या जॉर्जेट साड़ियों के अलावा अनारकली अटायर के साथ यह हेयरस्टाइल अच्छा रहेगा।

जालीदार गजरा हेयरस्टाइल

अगर आप जूड़े में गजरे को लपेटकर बोर हो गई हैं, तो गजरे से अपने बन को सजाने का यह एक और सरल लेकिन गॉर्जियस तरीका हो सकता है। आप चाहें मेसी बन बन बनाएं या स्लीक बन स्टाइल करें, उसमें गजरे को लेकर एक सुंदर जाल बनवाएं और उससे अपने बन को सजाएं।

 

अगर आप ब्राइड हैं, तो आपके रेड, पिंक, ऑरेंज, लैवेंडर आदि रंग के लहंगे के ऊपर सफेद गजरा अच्छा लगेगा। इसके बजाय आप रंगीन गजरे के साथ भी यह ट्राई कर सकती हैं।

स्ट्रेट हेयर विद गजरा

यदि आपके सुंदर लंबे बाल हैं और आप उन्हें बन में बांधने के बजाय फ्लॉन्ट करना पसंद करती हैं, तो यह गजरा हेयरस्टाइल आपके लिए है। आप स्ट्रेट बालों के साथ भी गजरा को हेयर पिन से सेट कर सकते हैं।

इसके अलावा अपने हेयर स्टाइलिस्ट से कहें कि वह आपको सॉफ्ट कर्ल दें और उन्हें मनचाहे स्टाइलिश तरीके से आधा बांधें। फिर गजरे को पीछे की तरफ बांध लें या मोगरा के फूलों को हेयर एक्सेसरीज की तरह लगाएं और अपने बालों को गजरे के साथ फ्लॉन्ट करें।

गजरा विद फूल जड़ा

मोगरा वेणी दक्षिण भारतीय लड़की, विशेषकर साउथ इंडियन ब्राइड्स की चोटी को सजाने के सबसे लोकप्रिय तरीकों में से एक है। अगर आप मोगरा वेणी (जो कई रंगों में भी उपलब्ध हैं) का उपयोग कर रहे हैं, तो आप इसे अगले स्तर तक ले जाने के लिए फ्लोरल जड़ा या नाग जड़ा जैसे अन्य हेयर एक्सेसरीज का इस्तेमाल कर सकते हैं।

यदि आप एक दक्षिण भारतीय दुल्हन हैं, तो यह गजरा हेयरस्टाइल आपके लिए जरूरी हो जाता है।

गजरे के साथ इंडियन हेयरस्टाइल फ्लॉन्ट करने के टिप्स

>> अगर आपके बाल छोटे हैं, तो मोटे बन या लंबी चोटी के लिए एक्सटेंशन जोड़ने के बारे में सोच सकती हैं।

>>हेयरस्टाइल बनाने के बाह हेयर स्प्रे का इस्तेमाल करें, लेकिन ध्यान रखें कि गजरा लगाने से पहले हेयर स्प्रे कर लें।

>> गजरा को इस्तेमाल करने से पहले फ्रिज में या पानी में रख दें, नहीं तो यह आपके बालों पर रूखा और बेजान लगेगा।

>> दिन के समय या गर्मियों की शादियों के लिए, मिनिमल हेयर एक्सेसरीज के साथ गजरा हेयरस्टाइल के साथ जाएं, इससे आप ज्यादा रिफ्रेश्ड लगेंगी।

>> आप रंगों के साथ भी प्रयोग कर सकती हैं। गजरे के साथ ऐसे फूल जोड़ें जो आपके आउटफिट को कॉम्प्लिमेंट करें। इसके अलावा आप कॉन्ट्रास्ट रंग के फूलों से भी गजरा बना सकती हैं।

>> इस बात से कोई मना नहीं कर सकता है कि गजरे आपके ओवरऑल लुक में एक मैजिकल टच जोड़ते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन सा हेयरस्टाइल चुनती हैं, गजरा आपको सुंदर और आकर्षक दिखाता है।

Exit mobile version