Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बुधवार को करें ये काम, गणेश जी दिलाएंगे यश और कीर्ति

Ganesha

Ganesha

बुधवार (Wednesday) का दिन वैसे ही अपने आप में महत्वपूर्ण होता है क्योकि यह दिन गणेशजी (Ganesh) का माना जाता है जो प्रत्येक भगवान् में सर्वोपरि माने जाते है। गणेशजी की आराधना करने से हर काम बन जाते है। बुधवार के दिन गणेशजी को प्रसन्न कर लिया तो उनकी कृपा से वह काम बन जाता है।

किसी व्यक्ति को अगर धन की प्राप्ति करनी है तो वह बुधवार के दिन गणेशजी की वंदना करे तो वह उसकी प्राप्ति कर लेता है। लेकिन इस दिन जो भी कार्य करे वह नीचे दी गई बातो को ध्यान में रखकर करे नहीं तो गणेशजी (Ganesh) रुष्ट भी जल्दी हो जाते है तो आइये जानते इन बातो को …..

1. बुधवार के दिन प्रात: काल स्नान आदि से निवृत्त होकर गणेशजी के मंदिर में दूर्वा की 11 या 21 गांठ अर्पित करें। ऐसा करने से आपको नौकरी या अपने कार्य में जल्द ही शुभ फल मिलने लगेंगे।

2. प्रत्येक बुधवार को गाय को हरी घास खिलाएं। घास न हो तो कोई हरी सब्जी भी हो सकती है। ऐसा करने से आपके घर के समस्त क्लेश दूर हो जाते हैं और घर में सुख-शांति तथा समृद्धि बनी रहती है।

3. बुधवार के दिन भगवान गणेश को सिंदूर चढ़ाएं। उन्हें सिंदूर चढ़ाने से व्यक्ति की सभी परेशानियां दूर होती हैं। ये परेशानियां आपकी नौकरी या घर किसी से भी संबंधित हो सकती हैं।

4. घर में नकारात्मक ऊर्जा का भंडार है शुक्ल पक्ष में बुधवार के दिन अपने घर की साफ-सफाई करने के बाद गणपति की सफेद रंग की प्रतिमा स्थापित करें। ऐसा करने से घर में रहने वाली सभी नकारात्मक शक्तियां तथा ऊपरी बाधाएं जैसे भूत-प्रेत आदि का प्रभाव खत्म हो जाता है।

Exit mobile version