Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सर्राफ बाजार के ग्राहकों को लौटने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दो आरोपी गिरफ्तार

arrested

arrested

लखनऊ। सर्राफा बाजार से खरीदारी करने वाले ग्राहकों की रैकी कर उनको लूटने वाले दो लुटेरों को चौक पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए बदमाश सर्राफा बाजार में काम करने वाले अपने साथी की रेकी पर ग्राहकों को तड़ लेते थे। उसके बाद उनका पीछा कर मौका पाते ही वारदात को अंजाम देकर भाग जाते थे।

एसीपी चौक आइपी सिंह ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों में सर्राफा बाजार में काम करने वाला सारिक निवासी ताजी खाना मसकगंज और लुटेरा समीर है। समीर अपने साथी कासिफ के साथ मिलकर लूट की वारदातों को अंजाम देता था। कासिफ  और समीर, सारिक की मदद से लूट करते थे।

सारिक यह देखता था कि बाजार से कौन-कौन से लोग खरीदारी करके निकल रहे हैं। वह उनका हुलिया कासिफ और समीर को बताता था। इसके बाद सर्राफा बाजार के बाहर खड़े कासिफ और खरीदारी करने निकलने वालों के पीछे बाइक से लग जाते थे। इसके बाद सूनसान इलाके में जहां उन्हें मौका मिलता था वह लूट करके भाग जाते थे।

20 जनवरी को दोनों ने क्षेत्र में रहने वाले जमाल की पत्नी से लूट की थी। उसके पहले संध्या नाम की महिला का मंगलसूत्र लूटा था। पश्चिमी क्षेत्र में दर्जन भर से अधिक लूट और छिनौती की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।

साथी को फोटो भेजकर कराता था पहचान

इंस्पेक्टर चौक विश्वजीत सिंह ने बताया कि सर्राफा दुकान में काम करने वाला लुटेरों का साथी सारिक कभी कभार ग्राहकों की चुपके से फोटो खींचकर साथी लुटेरों को भेजता था। जिससे उन्हें जेवर खरीदकर निकल रहे लोगों की पहचान करने में दिक्कत न हो। लूट का माल भी सारिक ही गलाकर बेचता था। कासिफ की तलाश में दबिश दी जा रही है। पकड़े गए बदमाशों के पास से एक तमंचा, 31 हजार रुपये से अधिक और दो बाइक बरामद की गई हैं।

Exit mobile version