Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कनाडा में मारा गया पंजाब का गैंगस्टर सुखदूल, खालिस्तानियों का था करीबी

Sukhdul Singh

Sukhdul Singh

भारत और कनाडा की सरकारों में मतभेदों के बीच भारत से फरार एक और गैंगस्टर की हत्या हो गई है। कनाडा के पीनीपेग सिटी में पंजाब के फरार ए कैटगरी के गैंगस्टर सुखविंदर सिंह उर्फ सुखदूल सिंह ( Sukhdul Singh)  की कनाडा में हत्या कर दी गई है। सुक्खा दुनुके ने पंजाब से भागकर कनाडा में पनाह ली थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुखदूल सिंह ( Sukhdul Singh)  की हत्या की घटना 19 जून को सरे में आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या जैसा ही है। आरोपियों ने सुक्खा को लगभग 15 गोलियां मारीं हैं। सुक्खा दुनुके खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डाला (Gangster Arsh Dala) का दाहिना हाथ माना जाता था। वह एनआईए की वॉटेंड लिस्ट में शामिल था।

फरार होकर कनाडा पहुंचा सुखदूल सिंह ( Sukhdul Singh) , भारत में अपने गुर्गों के जरिए रंगदारी या उगाही का काम भी करता था। उसने कनाडा भागने के लिए 2017 में जाली दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट और पुलिस क्लीयरेंस प्रमाणपत्र प्राप्त किया। लेकिन सुक्खा के खिलाफ सात आपराधिक मामले दर्ज थे। पुलिस वालों से मिलीभगत करके उसने कनाडा का वीजा हासिल कर लिया था। इस मामले में पंजाब पुलिस के 2 कर्मियों पर उसकी मदद करने का आरोप लगाने के बाद में उन्हें मोगा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया।

बता दें कि कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने सोमवार को कनाडा की संसद (हाउस ऑफ कामंस) में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड में भारत सरकार की संलिप्तता पर सवाल उठाये थे। उन्होंने कहा, ‘कनाडा की सुरक्षा एजेंसियां भारत सरकार और कनाडाई नागरिक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बीच की कड़ी के आरोपों की सक्रियता से जांच कर रही है।

ट्रूडो ने यह भी कहा कि कनाडा की धरती पर कनाडा के नागरिक की हत्या में किसी अन्य देश या विदेशी सरकार की संलिप्तता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यह हमारी संप्रुभता का उल्लंघन है. यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है। जिसके जवाब में भारत ने उनके आरोपों को खारिज कर दिया था।

Exit mobile version