Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बेपटरी होते-होते बची गरीब रथ, बड़ा हादसा टला

Garib Rath Express

Garib Rath Express

पटना। बिहार में आज एक बड़ा ट्रेन हादसा (Train Accident) होने से बच गया। भागलपुर से आनंद विहार जा रही गरीब रथ (Garib Rath Express) मोकामा के पास ममरखाबाद हॉल्ट पर बेपटरी होने से बच गई। ट्रेन पटरी पर खड़े एक ट्रैक्टर की ट्रॉली से टकरा गई। इसके बाद ट्रॉली ट्रेन के इंजन के साथ घसीटती रही। इंजन के ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका।

मोकामा स्टेशन के पास ममरखाबाद हॉल्ट पर प्लेटफार्म निर्माण कार्य चल रहा है। हॉल्ट पर मिट्टी भराई का काम चल रहा है। मिट्टी लेकर पहुंचे ट्रैक्टर चालक ने मिट्टी भरे ट्रॉली को रेलवे ट्रैक पर छोड़ दिया था। इसी दौरान गरीब रथ (Garib Rath Express) वहां पहुंच गई और मिट्टी भरे ट्रॉली से टकरा गई। ट्राली करीब 500 मीटर तक ट्रेन में फंसी रही। इंजन के ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। झटका लगने पर इंजन से ट्रॉली अलग हो गयी।

ड्राइवर के इमरजेंसी ब्रेक लगाने से ट्रेन में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया। करीब आधे घंटे तक गरीब रथ पंडारक स्टेशन के आउटर सिग्नल पर खड़ी रही। बाद में तकनीकी जांच के बाद ट्रेन को रवाना किया गया। इस बीच ट्रैक्टर चालक ट्रॉली लेकर फरार हो गया।

News11 भारत के मालिक अरूप चटर्जी गिरफ्तार, लगे ये गंभीर आरोप

दूसरी तरफ मोकामा के पास ही पाटलिपुत्र एक्सप्रेस का इंजन फेल हो गया। इस कारण ट्रेन लगभग 20 मिनट तक रुकी रही। क्यूल से दूसरा इंजन आने के बाद पटना से हटिया जा रही पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन को रवाना किया गया। इस दौरान रेल यात्री परेशान दिखे।

Exit mobile version