Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भाजपा में शामिल हुए गौरव वल्लभ, आज ही दिया था कांग्रेस से इस्तीफा

Gaurav Vallabh

Gaurav Vallabh

नई दिल्ली। कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले गौरव वल्लभ (Gaurav Vallabh)  ने बीजेपी ज्वॉइन कर ली है। दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में पार्टी नेता विनोद तावड़े ने उन्होंने पार्टी की सदस्यता दिलाई। उनके साथ ही बिहार कांग्रेस के नेता अनिल शर्मा और आरजेडी नेता, उपेन्द्र प्रसाद भी बीजेपी में शामिल हुए। इससे पहले अपने कांग्रेस छोड़ने के फैसले पर गौरव वल्लभ ने कहा कि मैंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को पत्र लिखकर मेरे दिल की सारी भावनाएं उसमें व्यक्त कर दीं हैं।

बीजेपी में शामिल होने पर उन्होंने कहा, ‘मैंने अपने दिल की सारी व्यथाएं, जिसके बारे में मैं कांग्रेस पार्टी को समय-समय पर कांग्रेस पार्टी को अवगत कराया, वो अपने इस्तीफे में लिखा दिया था। मेरा हमेशा मानना रहा है कि भगवान राम का मंदिर बने और न्यौता मिले और हम न्यौते को ठुकरा दें, कांग्रेस पार्टी यह लिखकर दे दे कि हम नहीं जा सकते, मैं ये नहीं स्वीकार कर सकता हूं।’

कौन हैं गौरव वल्लभ (Gaurav Vallabh)

गौरव वल्लभ (Gaurav Vallabh)  ने पिछले साल अशोक गहलोत और सचिन पायलट विवादों में भी खुलकर स्टैंड लिया था और अशोक के समर्थन में बयान दिए थे। साल 2022 में उन्होंने मल्लिकार्जुन खड़गे के इलेक्शन कैंपेन (कांग्रेस अध्यक्ष) को संभाला था। वे पार्टी के अंदर आर्थिक मसलों पर मजबूती से बात रखते आए हैं।

वे 2023 में राजस्थान विधानसभा चुनाव में उदयपुर सीट से मैदान में उतरे थे। हालांकि, बीजेपी उम्मीदवार ताराचंद्र जैन ने 32,000 से ज्यादा वोटों से हरा दिया था।

गौरव वल्लभ का हुआ कांग्रेस से मोह भंग, पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा

गौरव वल्लभ (Gaurav Vallabh)  ने 2019 में झारखंड के जमशेदपुर पूर्व से पहली बार चुनाव लड़ा था। उन्होंने 18,000 से ज्यादा वोट हासिल किए थे और तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुबर दास और सरयू रॉय के बाद तीसरे स्थान पर रहे थे।

Exit mobile version