Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में जल्द किया जाएगा उच्च शिक्षा विभाग को स्थानांतरित

gautam buddha university

गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय

लखनऊ| गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) स्थित गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय बहुत जल्द उच्च शिक्षा विभाग को स्थानांतरित किया जाएगा। विश्वविद्यालय के सुचारू संचालन के लिए मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने स्थानांतरण प्रस्ताव जल्द से जल्द देने के निर्देश दिए हैं। मुख्य सचिव ने शुक्रवार को गौतमबुद्ध एजुकेशन सोसाइटी की पांचवी वार्षिक बैठक की अध्यक्षता की। संचालन विश्वविद्यालय के कुलपति विभूति प्रकाश ने किया।

दिल्ली में इंजीनियरिंग की 5373 सीटों पर ऑनलाइन किया जाएगा दाखिला

बैठक के दौरान विश्वविद्यालय को उच्च शिक्षा विभाग को स्थानांतरित किए जाने का प्रस्ताव सक्षम स्तर से अनुमोदित कराने पर सहमति दी गई। इसके लिए सोसाइटी की राय भी लेने को कहा गया। प्रस्ताव में इस बात का जिक्र भी होगा कि विश्वविद्यालय का व्ययभार किन स्त्रोतों से वहन किया जा रहा है। भविष्य में ये खर्चे किस प्रकार वहन किए जाएंगे। उच्च शिक्षा विभाग को हस्तांतरित होने के बाद विश्वविद्यालय के शिक्षकों, अधिकारियों और कर्मचारियों का मर्जर कैसे किया जाएगा।

नेशन टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई मेन परीक्षा 2020 का रिजल्ट हुआ जारी

गौरतलब है कि इस विश्वविद्यालय का संचालन उद्योग विभाग करता है। बैठक में अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टंडन, अपर मुख्य सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आलोक कुमार, अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा मोनिका एस गर्ग, अपर मुख्य सचिव समाज कल्याण मनोज सिंह, मुख्य कार्यपालक अधिकारी ग्रेटर नोएडा नरेन्द्र भूषण प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

Exit mobile version