Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

IPL की लखनऊ टीम से जुड़े गौतम गंभीर, मिली ये अहम जिम्मेदारी

Gautam Gambhir

Gautam Gambhir

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में इसी साल जुड़ी नई फ्रेंचाइज़ी लखनऊ ने एक और बड़े नाम को अपने साथ जोड़ा है। पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा सांसद गौतम गंभीर को लखनऊ की टीम ने अपना मेंटर बनाया है।

लखनऊ फ्रेंचाइजी ने हाल ही में जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लॉवर को अपना कोच नियुक्त किया था। ऐसे में अब क्रिकेट के दो बड़े नाम लखनऊ के साथ जुड़ गए हैं। बता दें कि लखनऊ आईपीएल की सबसे महंगी टीम है, जिसे गोयनका ग्रुप ने करीब 7 हजार करोड़ रुपये में खरीदा था।

गौतम गंभीर इससे पहले आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी कर चुके हैं, उनकी अगुवाई में कोलकाता ने दो आईपीएल खिताब जीते हैं।

लखनऊ टीम का मेंटर बनने के बाद गौतम गंभीर की ओर से बयान भी जारी किया गया, उन्होंने कहा कि वह डॉ. गोयनका और RPSG ग्रुप का शुक्रिया करते हैं जिन्होंने मुझे ये जिम्मेदारी दी।

गौतम ने कहा कि वह अभी भी जीत के लिए मैदान में उतरना चाहते हैं, मैं सिर्फ एक टीम नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश में युवा क्रिकेटरों को साथ लेकर चलना चाहूंगा।

 सचिन तेंदुलकर बने दुनिया के तीसरे सबसे प्रशंसित खिलाड़ी

आईपीएल 2022 में कुल दस टीमें हिस्सा लेंगी, जिनमें से लखनऊ और अहमदाबाद की टीम है। लखनऊ ने एंडी फ्लॉवर को कोच बनाया है, जबकि गौतम गंभीर को मेंटर नियुक्त किया है। माना जा रहा है कि मेगा ऑक्शन में लखनऊ की टीम केएल राहुल को अपने साथ जोड़ सकती है।

गौतम गंभीर अभी लोकसभा सांसद हैं, वह 2007 की टी-20 वर्ल्डकप टीम और 2011 की वर्ल्डकप विजेता टीम के सदस्य रह चुके हैं। गंभीर के आईपीएल रिकॉर्ड्स की बात करें तो उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली की ओर से कुल 154 मैच खेले हैं। इनमें 4218 रन स्कोर किए हैं।

Exit mobile version