Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

धोनी की कप्तानी को लेकर गौतम गंभीर ने दिया बड़ा बयान

rohit sharma gautam

नई दिल्ली| आईपीएल 2020 (IPL 2020) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK, सीएसके) का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। टीम ने इस सीजन खेले 12 मैचों में से 8 में हार का सामना किया है, जबकि सिर्फ चार मैचों में ही टीम को जीत मिल सकी है। आईपीएल के इतिहास में यह पहली बार है, जब सीएसके की टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही है।

टीम के इस सीजन खराब प्रदर्शन और धोनी की कप्तानी पर गौतम गंभीर ने बयान देते हुए कहा है कि अगर धोनी अगले साल भी टीम की कप्तानी करते हैं, तो उनके लिए कोई हैरानी की बात नहीं होगी।

गौतम गंभीर ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स और महेंद्र सिंह धोनी के बीच आपसी विश्वास का इतना अच्छा रिश्ता है कि वह इस साल खराब प्रदर्शन के बावजूद 2021 में टीम के कप्तान बने रह सकते हैं। इसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए गंभीर ने कहा, ‘मैं हमेशा कहता हूं कि सीएसके को बनाने में मालिकों और कप्तान के बीच संबंधों का बड़ा हाथ है।

2011 में सूर्यकुमार यादव पर किया रोहित शर्मा का ट्वीट हुआ वायरल

उन्होंने एमएस को पूरी आजादी दी और उसे मालिकों से पूरा सम्मान मिला।’ उन्होंने आगे कहा, ‘यदि वे उसे बरकरार रखते हैं तो मुझे हैरानी नहीं होगी। वह तब तक खेल सकते हैं, जब तक वह चाहे। हो सकता है कि अगले साल बदली हुई चेन्नई सुपर किंग्स के साथ वह कप्तान के रूप में नजर आए।’

गंभीर ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा, ‘उसने जो टीम के लिए किया और टीम मालिकों ने उसे जो सम्मान दिया,वह शानादर रिश्ता है। हर टीम को अपने कप्तान के साथ ऐसे ही पेश आना चाहिए। एमएस ने उन्हें तीन आईपीएल खिताब, दो चैम्पियंस लीग खिताब दिए और मुंबई इंडियंस के बाद सबसे कामयाब टीम बनाया।

सीएसके अगर एमएस को ही कप्तान रखती है तो यह उनका रिश्ता और आपसी विश्वास है। यही वजह है कि धोनी टीम के प्रति वफादार रहे। उसने अपना सब कुछ दिल, दिमाग, पसीना, रातों की नींद टीम को दी।’

Exit mobile version