Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अस्पताल की दरियादिली, 80 दिनों तक इलाज के बाद गरीब कोरोना पेशेंट का माफ किया 1.52 करोड़ का बिल

गरीब कोरोना पेशेंट का माफ किया 1.52 करोड़ का बिल

गरीब कोरोना पेशेंट का माफ किया 1.52 करोड़ का बिल

नई दिल्ली। दुनिया का कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है। मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी जारी है। इस वायरस से कारण बहुत से लोग अस्पतालों में भर्ती हो रहे है। लेकिन बहुत ज्यादा फीस होने के कारण एक गरीब उसमें जाने की सोच भी नहीं सकता।

इस कड़ी में एक मामला दुबई से सामने आया है जिससे सभी अस्पतालों को सीख लेनी चाहिए। आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि यहां के एक अस्पताल ने तेलंगाना के एक कोरोना मरीज का न सिर्फ 1.52 करोड़ का बिल माफ किया बल्कि शख्स को फ्लाइट की मुफ्त टिकट और 10 हजार रुपए देकर भारत भी भेजा।

राजस्थान : NDA सांसद हनुमान बेनीवाल ने वसुंधरा राजे पर गहलोत सरकार को बचाने का आरोप लगाया

जानकारी के अनुसार, तेलंगाना के जगीताल के रहने वाले 42 वर्षीय ओदनला राजेश को कोरोना पॉजिटिव होने के बाद 23 अप्रैल को दुबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया। करीब 80 दिनों तक उनका इलाज चला और वह दुरुस्त हो गए। इसके बाद अस्पताल से उन्हें छुट्टी मिली और उनका बिल 7,62,555 दिरहम (1 करोड़ 52 लाख रुपये) बना, जिसे चुकाना उनके लिए काफी मुश्किल था।

दुबई में ‘गल्फ वर्कर्स प्रोटेक्शन सोसाइटी’ के अध्यक्ष गुंदेली नरसिम्हा राजेश के संपर्क में थे। असल में वही राजेश को अस्पताल ले गए थे।

उन्होंने बिल का मामला दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास के अधिकारी सुमनाथ रेड्डी के सामने रखा। फिर राजदूत हरजीत सिंह ने दुबई के अस्पताल प्रबंधन को एक चिट्ठी लिखी और मानवीय आधार पर उस गरीब का बिल माफ करने की गुजारिश की।

रूस कोरोना की पहली वैक्‍सीन अगस्‍त में करेगा लांच, प्रथम चरण में बनाएगा 3 करोड़ खुराक

अस्पताल ने सकारात्मक रवैया दिखाया और मानवता के नाते राजेश का पूरा बिल माफ कर दिया। साथ ही, राजेश और उनके एक साथी को भारत जाने के लिए एयर इंडिया का फ्री टिकट और जेब खर्च के लिए 10,000 रुपये भी दिए। राजेश 14 जुलाई को एयर इंडिया की फ्लाइट से दुबई से हैदराबाद पहुंच गए। हैदराबाद एयरपोर्ट पर अधिकारी ने उन्हें 14 दिन के लिए होम क्वारंटीन कर दिया और उन्हें उनके घर पर भेज दिया।

Exit mobile version