Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दूध से पाएं गोरा निखार लेकिन उन्हीं पुराने नुस्खों से नहीं बल्कि नए तरीकों से

glowing face

glowing face

सर्दियों में गोरी और मुलायम त्वचा हर किसी की चाहत होती हैं। क्योंकि इस समय चलने वाली हवाएं त्वचा को रूखी और बेजान बना देती हैं। अगर इन रूखी त्वचा से छुटकारा पाना हैं तो दूध का इस्तेमाल करना फायदेमंद हो सकता हैं।

हांलाकि ये तो हर कोई जानता होगा कि चेहरे पर दूध का प्रयोग कैसे करें लेकिन आज हम आपको कुछ दूसरे तरीके बताने जा रहें हैं जिनका इस्तेमाल करने से चेहरे पर दमकता निखार आ जाएगा केले को मैश करके इसमें दूध मिलाएं और चेहरे पर लगाकर सूखने दें। जब ये अच्छी तरह से सूख जाए तो चेहरे को धो लें। इस पेस्ट का इस्तेमाल नियमित रूप से करने पर चेहरा मुलायम हो जाएगा और त्वचा में गोरापन भी बढ़ेगा।

बेसन के फेसमास्क में दही और हल्दी का प्रयोग तो हर कोई करता है। लेकिन बेसन में दूध और नींबू को मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे चेहरे पर लगाकर सूखने और इसके बाद धो लें। कुछ दिनों के इस्तेमाल से ही फर्क दिखने लगेगा। एक अंडा, दो चम्मच सोया का आटा, दो चम्मच शहद, एक चम्मच मलाई सबको मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लें। अब इसे चेहरे व गले पर लगाएं। दस से पंद्रह मिनट बाद चेहरा धो लें। सर्दियों के लिए ये फैस पैक किसी वरदान से कम नहीं है।

Exit mobile version