Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस पानी से पाएं बेदाग ग्लोइंग स्किन, जानें चेहरे पर इसे लगाने के तरीके

Coconut Water

Coconut Water

नारियल पानी (Coconut Water) पीना शरीर के लिए कई प्रकार से फायदेमंद माना जाता है। नारियल पानी में कई ऐसे गुण पाए जाते हैं जो कि इसे बेहतरीन डिटॉक्सीफाइंग एजेंट बनाता है। इसका पोटेशियम, मैग्नीशियम, जिंक और कई एंटीऑक्सीडेंट स्किन को अंदर से नरिश करने के साथ दूषित कणों को बाहर निकालने में मदद करते हैं। लेकिन, आज हम नारियल पानी पीने की बात नहीं करेंगे बल्कि, नारियल पानी लगाने की बात करेंगे। जी हां, ऐसा इसलिए कि नारियल पानी (Coconut Water) स्किन के लिए एक बेसिक पीएच वाला इनग्रेडिएंट है जो कि स्किन के लिए कई प्रकार से काम कर सकता है। कैसे, जानते हैं विस्तार से।

चेहरे पर नारियल पानी (Coconut Water) कैसे लगाएं

सुबह उठ कर चेहरे पर लगाएं नारियल पानी (Coconut Water)

सुबह उठ कर सबसे पहले अपने चेहरे पर नारियल पानी लगाना स्किन की ताजगी बढ़ाने का काम कर सकता है। साथ ही ये आपकी स्किन को साफ करता है और इसकी कई समस्याओं को दूर करने में मदद करता है। इसके अलावा नारियल पानी की डिप क्लीनजिंग स्किन पोर्स को साफ करके एक्ने आदि को रोकता है।

नारियल पानी (Coconut Water) और चंदन का लेप लगाएं

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आप नारियल पानी और चंदन का लेप लगा सकते हैं। इसके लिए नारियल पानी लें और इसमें चंदन का लेप मिला कर चेहरे पर लगाएं। ये दोनों ही चीजें काफी कारगर तरीके से काम करती हैं। ये चेहरे को अंदर से साफ और ठंडा करने के साथ एक बेदाग निखरी त्वचा पाने में मदद करती है।

नारियल पानी (Coconut Water) और एलेवेरा मास्क

एलेवेरा जेल लें और इसमें नारियल पानी मिला लें। अब इन दोनों को मिला कर अपने चेहरे पर लगाएं। कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें। ये आपकी ड्राई स्किन को अंदर से नरिश करेगी और आपकी स्किन का ग्लो बढ़ाएगी। इसके अलावा ये स्किन के लिए हाइड्रेटेर का काम करेगी जिससे आपकी स्किन लंबे समय तक निखरी रहेगी। तो, इन तमाम फायदे के लिए आप चेहरे पर नारियल पानी लगा सकते हैं।

Exit mobile version