Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सर्दियों में खो गई है चेहरे की रंगत, तो वापस लाने के लिए आपनाएं ये टिप्स

Glowing Skin

glowing skin

हर कोई चाहता है की वह सुन्दर नजर आए और जब बात महिलाओं की हो तो वे विशेषतौर पर अपनी त्वचा (Skin) का ख्याल रखती है। लेकिन ऐसा होता नहीं है क्योंकि रोजमर्रा के काम और ऑफिस के कारण साथ ही समय कम होने के कारण अलग-अलग तरह के प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से स्किन और खराब होती चली जाती है।

यही कारण है कि बहुत लोग कम उम्र में ही स्किन (Skin) समस्याओं का अनुभव करते हैं। अगर आप भी स्किन समस्याओं के कारण अपने चेहरे की खोती रंगत से परेशान हैं तो इस लेख में हम आपको बता रहे हैं कि हर्बल चीजों का उपयोग करके आप कैसे ग्लोइंग स्किन (Glowing Skin) पा सकते हैं।

मूल रूप से यह एक स्किन केयर रूटीन है, जो आपके दैनिक जीवन में आसान और व्यावहारिक है। इस स्किन केयर रूटीन को एक महीने तक करें, जिसके बाद आप अपनी स्किन ग्लो को देख कर हैरान हो जाओगे।

खूब पिए पानी

आप अपनी स्किन को निखारने के लिए तरह-तरह के प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करती है लेकिन क्या आप जानती है आपकी इन समस्याओं का सबसे बड़ा इलाज पानी है। क्योंकि पानी शरीर को डिटॉक्सीफाई करने में मदद करता है। जो हमारे चेहरे पर ग्लो लाने में मदद करते हैं। इसलिए एक ग्लोइंग स्किन के लिए आप रोज कम से कम 15 गिलास पानी पिएं।

नींबू पानी ले

आप अगर एक चमकदार स्किन चाहती है तो अपने दिन की शुरुआत नींबू पानी के साथ करें।आप सुबह उठने के बाद सबसे पहले नींबू पानी पिए जो आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है। नींबू में विटामिन सी होता है जो त्वचा को चमक प्रदान करने में मदद करता है।

करें सही फेसवाश का चुनाव

फेसवॉश हमारे चेहरे से गंदगी और तेल को हटाने में मदद करता है। दिन में दो बार फेसवॉश का इस्तेमाल करें लेकिन अब एक सवाल उठता है कि हमें कौन सा फेसवॉश इस्तेमाल करना चाहिए। केमिकल फ्री फेस वॉश काफी महंगे होते हैं। इसलिए आपको पाउडर बेस फेसवॉश का इस्तेमाल करना शुरू कर देना चाहिए। जिनमें आपको बीएसडी ऑर्गेनिक, खादी, और प्लांटर हर्बल बेस फेसवॉश का इस्तेमाल करना चाहिए।

फेस को करे स्क्रब

फेस स्क्रब डेड सेल्स और डार्क पेच हटाने में मदद करता है और चेहरे पर ग्लो लाता है। फेस स्क्रब के रूप में आप घर में मौजूद कॉफी पाउडर, थोड़ी सी चीनी और नारियल तेल को अच्छे से मिलाकर एक स्क्रब तैयार कर सकती है। इस स्क्रब को आप दो मिनट तक अपने चेहरे पर अप्लाई करे फिर ठंडे पानी से धो ले। बेहतर रिज़ल्ट के लिए इसे हफ्ते में दो बार जरूर करे।

एलोवेरा जेल का करें प्रयोग

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आप सोने से पहले अपने चेहरे पर एलोवेरा लगाएं। एलोवेरा पिंपल और पिंपल के दाग कम करने में मदद करता है और आपकी स्किन को हाइड्रेट करता है। आप एलोवेरा प्लांट और एलोवेरा के किसी भी उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं। परिणाम देखने के लिए इसे हर दिन प्रयोग करें।

हल्दी वाला दूध पिएं

आप अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए सोने से पहले हल्दी वाला दूध पी सकती है। हल्दी में एंटीऑक्सीडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं। यह उम्र बढ़ने, मुंहासे और निशान को दूर करने में मदद करता है। यह आपकी त्वचा को चिकना करता है और आपके चेहरे पर चमक लाता है।

Exit mobile version