रेड वाइन से पाएं चमकदार त्वचा, ऐसे करें इस्तेमाल

- in फैशन/शैली
Loading...

रेड वाइन के कई फायदे होते हैं. इसे अगर आप ज्यादा पीते हैं तो आपके लिए नुकसान दायक हो सकता है लेकिन इसके साम्ही मात्रा में उपयोग होना आपके लिए लाभकारी हो सकता है. आज हम इसी के फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं. इसका प्रयोग केवल एक स्वादिष्ट शराब के रुप में ही नही किया जाता बल्कि ये हमारे स्वास्थ व चेहरे की खूबसूरती के लिए भी फायदेंमंद होती हैं. आज हम रेड वाइन के ही कुछ फायदे बताने जा रहे हैं जो आपके भी काम आ सकते है. रेडवाइन का यह फेसमास्क आपकी त्वचा को चमकाने में मदद करेगा.

* रेड वाइन में ऐसे एंटीऑक्सीडेस होते है जो स्किन के लिए फायदेंमंद होते है साथ ही इसमें एंटी इंफ्लैमेटरी और एंटीसेप्टिक प्रॉपर्टीज होती है जो आपके चेहरे पर यूज करने से आपके चेहरे पर ग्लो बरकरार रखनें में फायदा करते है. चेहरे पर शहद और रेडवाइन मिलाकर इस्तेमाल करने से ये आपके चेहरे पर रिंकल्स की समस्या को दूर करते है.

* रेडवाइन के फेसमास्क को बनाने के लिए एक कटोरी में दही डालकर आप इसे अच्छी तरह से फेंट लें. इसके बाद जब दही सॉफ्ट हो जाएं तो आप इसमें शहद मिला लें. अब एक ढक्कन रेड वाइन इसमें मिला लें. इसके बाद एग बीटर से इसे फेंट लें. इसका रंग गुलाबी हो जाएगा. आप इसे अपने चेहरे में किसी भी समय लगा लें. इसके बाद इसे 15 मिनट चेहरे पर रखने के बाद आप अपने चेहरे को धो लें. इससे आपकी त्वचा सुंदर और चमकदार हो जाएगी.

* वाइन अंगूरों से बनी होती है. अंगूर में एंटीऑक्सीडेंट अधिक मात्रा में होते हैं. इन्हें कोलाजन को पुनः संचित करने के लिए भी जाना जाता है. कोलाजन बढ़ाने के साथ ही यह झुर्रियों को भी कम करने में सहायक है. जिससे एजिंग की प्रक्रिया धीमी गति से होती है. वाइनोथैरपी से त्वचा रिजुविनेट होती है. इससे त्वचा की सारी इमप्योरटीज (अशुद्धिया) निकल जाती है, ब्लड सरकुलेशन बढ़ता है और त्वचा लंबे समय तक जवां बनी रहती हैं.

Loading...
loading...

You may also like

शाम का व्यायाम सुबह की कसरत जितना लाभकारी, रिसर्च ने किया दावा

Loading... 🔊 Listen This News नई दिल्ली। हाल