Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस पेडीक्योर से मिलेगा पैर दर्द से निजात

पेडीक्योर (Pedicure) से न सिर्फ पैर मुलायम और सुंदर होते हैं बल्कि इससे थकान भी दूर होती है। ज्यादार महिलाएं हर महीने पार्लर में जाकर पेडीक्योर कराती हैं। पार्लर में पैसे खर्च करना और एक दिन के बाद दोबारा उसी पैरों के दर्द से जूझना पड़ता है।

ऐसे में डेड स्किन और पैरों के दर्द से छुटकारा पाने का केवल एक ही तरीका है, वह है घर पर बियर पेडीक्योर ( Pedicure) करना। इसके लिए आप कोई भी कंपनी की बियर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

शैंपू और साबित से तो हम सभी लोग पेडीक्योर (Pedicure) करते हैं, लेकिन किसी दिन घर पर ही बियर पेडीक्योर जरूर ट्राई करें। ये आपके पैरों से डेड स्किन तो हटाने में मदद करता ही है, साथ ही यह आपके पैरों में होने वाले दर्द को भी खत्म करता है। लेकिन ध्यान रहे आपको बियर ठंडी इस्तेमाल करनी है।

ऐसे करें पेडीक्योर (Pedicure)

एक टब पानी में एक ठंडी बियर डालकर मिला लें। उसमें अपने पैर करीब आधे घंटे के लिए डिप करके रखें। इससे आपके पैरों की थकावट तो दूर होगी ही, साथ ही एड़ियों पर मौजूद डेड स्किन भी खत्म होगी। ठंडे पानी से आपके पैरों का दर्द भी खत्म हो जाएगा।

असल में बियर में एक ऐसा तत्व पाया जाता है, जो आपके पैरों के दर्द को दूर करते हैं, उन्हें तराताजा महसूस कराता है। इसलिए अगली बार आप कभी-भी थकावट महसूस करें या खासकर पैरों में दर्द की शिकायत करें, तो एक बोतल ठंडी बियर को पानी में मिला करके घर पर पेडीक्योर करें।

Exit mobile version