Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

डेड स्किन से निजात पाने के लिए करें टमाटर का इस्तेमाल

Tomato

Tomato

टमाटर (Tomato) सेहत के साथ-साथ आपकी स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद है। इसका इस्तेमाल करके आप कई तरह की स्किन संबंधी समस्याओं से निजात पा सकते हैं। टमाटर में एंटी ऑक्सीडेंट के साथ-साथ लाइकोपीन पाया जाता है। जो स्किन को डेड स्किन से निजात दिलाने ग्लोइंग स्किन भी देता है।

टमाटर (Tomato) और चीनी

टमाटर के स्लाइस में काट लें और उसमें चीनी मिलाएं। इसके बाद अपे चेहरे में धीमे-धीमे रगड़े। आंखें और होंठ में रगड़ने से बचें। थोड़ी देर रगड़ने के बाद 10 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद साफ पानी से धो लें। इसे सप्ताह में कम से कम 2 बार करें।

दूध और टमाटर (Tomato)

अगर आप अपनी स्किन को साफ करना चाहते हैं तो टमाटर के रस में थोड़ा सा दूध मिलाकर चेहरे पर अच्छी तरह से लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें। थोड़ी देर बाद साफ पानी से धो लें।

टमाटर (Tomato) और शहद

चेहरे में चमक लाने के लिए यह फेसपैक काफी मददगार साबित हो सकता है। इससे आपका चेहरा पूरी तरह से क्लीन हो जाएगा। इसके लिए एक टमाटर को बाउल में मैश लें। इसके बाद इसमें 1 चम्मच शहद डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसे चेहरे में अच्छी तरह से लगाएं। सुख जाने के बाद साफ पानी से धो लें।

टमाटर (Tomato) और नींबू

यह दोनों की नेचुरल क्लींजर माने जाते हैं। यह ऑयली स्किन के लिए काफी फायदेमंद है। इसके लिए एक बाउल में मैश किया हुआ टमाटर और उसमें एक चम्मच नींबू डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद इसे चेहरे पर लगाकर इस पैक को सुख जाने के बाद साफ पानी से धो लें। इससे आपको ग्लोइंग स्किन भी मिलेगी।

Exit mobile version