Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ऑयली स्किन पर भी आएगा ग्लो, लगाएं ये फेस पैक

ऑयली स्किन (Oily Skin) है तो आपको अक्सर इससे जुड़ी प्रॉब्लम होती होंगी। ऑयली स्किन (Oily Skin) वालों को कील-मुंहासों की परेशानी अधिक होती है। ऑयली स्किन के लिए मार्केट में कई तरह के ऑयल फ्री सनस्क्रीन, क्लींजर्स, जेल और क्रीम मौजूद हैं जो काफी हद तक इन प्रॉब्लम्स को कंट्रोल कर लेते हैं।

ऑयली स्किन (Oily Skin)  के लिए घर में बनाएं ये फेस पैक और इससे छुटकारा पाएं –

– आधा पके हुए केले को मैश कर उसमें एक चम्मच शहद और नींबू का रस मिक्स करें। इसे चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर गर्म तौलिए या पानी की सहायता से साफ करें। नींबू नेचुरल क्लींजर का काम करता है। यह स्किन के एक्स्ट्रा ऑयल को सोख लेता है, साथ ही टैनिंग की समस्या से भी निजात दिलाता है।

– सेब के गूदे में तीन चम्मच शहद मिलाएं और उसे चेहरे पर लगा लें। 20 मिनट के बाद पानी से धो लें। शहद चेहरे की एक्स्ट्रा ऑयल को सोखकर ब्लैक हेड्स और व्हाइट हेड्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है।

– पके हुए केले को मैश कर उसमें एक चम्मच शहद और नींबू का रस मिक्स करें। इसे चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर गर्म तौलिए या पानी की सहायता से साफ करें। नींबू नेचुरल क्लींजर का काम करता है।

– पके हुए आम के गूदे को अच्छे से मसलकर उससे चेहरे का मसाज करें। 10 मिनट लगाने के बाद इसे पानी से धो लें। मैंगो मास्क चेहरे को पोर्स को खोलता है, जिससे उसे भरपूर मात्रा में ऑक्सीजन मिलती है।

Exit mobile version