Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

गुलाब की पंखुड़ियों से मिलेंगे गुलाबी गाल, जानें इस्तेमाल का तरीका

Rose Petals

Rose Petals

गुलाब की पंखुड़ियां (Rose Petals), आपकी स्किन के लिए कई प्रकार से काम कर सकते हैं। जी हां, गुलाब में पाए जाने वाले प्राकृतिक तेल और एंटीऑक्सीडेंट त्वचा में नमी बनाए रखने में मदद करते हैं। इससे आपकी त्वचा चिकनी और मुलायम होती है। लेकिन, ये उन लोगों के लिए खास तरह से काम करती हैं जिन्हें गुलाबी गाल पाने की चाहत है। दरअसल, गुलाबी गाल पाने के लिए पहले तो अपने स्किन को साफ करना होगा और फिर इसमें ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाना है। इसके अलावा भी गुलाबी गालों के लिए गुलाब की पंखुड़ियों (Rose Petals) के कई फायदे हैं। कैसे, जानते हैं।

ऐसे मददगार हैं गुलाब की पंखुड़ियां (Rose Petals)

गुलाब की पंखुड़ियां, एंटीबैक्टियल गुणों से भरपूर होती हैं जो कि चेहरे में जाकर एक्ने और दानों को कम करने में मदद करती हैं। साथ ही ये शरीर में खून की सफाई करने के साथ स्किन डिटॉक्स करने में भी मदद करती हैं। इसके अलावा इन पंखुड़ियों के इस्तेमाल से चेहरे में कोलेजन की मात्रा बढ़ती है और चेहरे की बनावट सही होती है जिससे झुर्रियां परेशान नहीं करती। इतना ही नहीं अगर आपकी स्किन में पिग्मेंटेशन की दिक्कत है तो भी गुलाब की पंखुड़ियों (Rose Petals) का इस्तेमाल आपके लिए फायदेमंद हो सकता है।

इस तरह इस्तेमाल करें गुलाब की पंखुड़ियां (Rose Petals)

रोज ड्रिंक पिएं

गुलाबी गाल पाने के लिए, गुलाब की पंखुड़ियों को दूध में मिला कर पीस लें। अब इसमें ऊपर से केसर मिलाएं और फिर इसका सेवन करें। इस दौरान ठंडे दूध का इस्तेमाल करना आपके लिए ज्यादा फायदेमंद हो सकता है।

गुलाब से बने स्क्रब का इस्तेमाल करें

दूसरा तरीका ये है कि गुलाब की पंखुड़ियों को पीस लें और इसमें थोड़ा सा शहद मिला लें। अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं और थोड़ी देर चेहरे को स्क्रब करें। अब लगभग 20 मिनट के लिए इसे ऐसे ही रहने दें। फिर ठंडा पानी से अपना चेहरा धो लें। ये दोनों ही तरीका हर प्रकार की स्किन के लिए फायदेमंद है।

Exit mobile version