Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सेक्स करने से पाए चमकदार स्किन, बाल भी होंगे मजबूत

Glowing Skin

glowing skin

सेक्स करने से स्किन चमकदार बनती है जब हम सेक्स करते हैं तो हमारे शरीर में एक हार्मोन्स उत्पन्न होता है इसका नाम है “एस्ट्रोजन हार्मोन” और ये हार्मोन्स आपके शरीर में “ऑस्टियोपोरोसिस” नमक बीमारी को होने से रोकता है.

तो आइये जानते है इस बारे मे ………

  1. सेक्स करने के दौरान से हमारे शरीर में “एंडॉर्फिन हार्मोन” की मात्राबढ़ जाती है और ये एंडॉर्फिन हार्मोन” हमारे शरीर में त्वचा को चमकदार, सुन्दर और चिकनी बनाने में मदद करता है.
  2. सेक्स किसी एक्सरसाइज से कम नहीं है, क्योंकि जब आप एक्सरसाइज करते हैं तो शरीर में ब्लड सर्कुलेशन होता है. जिसके कारण, ब्लड और ऑक्सीजन दोनों ही खींचता है, और यही कारण है कि त्वचा में ग्लो आता है.
  3. जब आप अपने पार्टनर के साथ संबंध बनाती हैं, तो उसके बाद आप बहुत ही ज्यादा रिलैक्स फील करती हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि आपके शरीर से ऑससीटोसिन नाम का एक हार्मोन निकलता है, जो आपको रिलैक्स करता है.
  4. रोजाना शारीरिक संबध बनाने से अच्छे हार्मोन के स्तर में वृद्धि होती है. क्योंकि, कोर्टिसोल नाम का हार्मोन ही झुर्रियों के लिए जिम्मेदार माना जाता है. ऐसे में सेक्स के दौरान एस्ट्रोजन की मात्रा उच्च होने से त्वचा में कोलेजन उत्पादन को भी बढ़ावा मिलता है.जिसके कारण आप अपने उम्र से कम दिखने लगते हैं.
  5. सेक्स ना केवल आपके चेहरे पर चमक लाता है, बल्कि यह आपके बालों और नाखून को भी मजबूत बनाता है। सेक्स से शरीर में पोषण को भी अवशोषित करने की क्षमता में सुधार करता है. इसके जरिए बालों और नाखून को मजबूती मिलती है.
Exit mobile version