Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

न्यू ईयर पार्टी में होना हैं शामिल, इन मेकअप टिप्स से पाएं स्टाइलिश लुक

makeup

Makeup

मेकअप (Makeup) करना हर किसी को पसंद होता हैं जो आपके लुक को ओर भी आकर्षक बनाने में मदद करता है। महिलाएं आम दिनों में भी मेकअप करना पसंद करती हैं और बात जब किसी फंक्शन या पार्टी में शामिल होने की हो, तो मेकअप बहुत जरूरी हो जाता हैं।

कई महिलाओं को न्यू ईयर पार्टी (New Year party) में शामिल होना हैं और इसके लिए उन्होंने अभी से पार्लर जाना शुरू कर दिया है। लेकिन आपके पास पार्लर जाने का समय नहीं हैं और आप घर पर ही अपना मेकअप (Makeup) करना चाहती हैं, तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ ऐसे मेकअप टिप्स जो आपके पार्टी लुक में निखार लाने का काम करेंगे। इन मेकअप टिप्स की मदद से आप स्टाइलिश और खूबसूरत नजर आएगी। आइए जानते हैं इन टिप्स के बारे में…

क्लींजर

मेकअप करने से पहले फेस को क्लीन और टोन करना बेस्टन्यू ईयर सेलिब्रेशन का टाइम है और पार्टी के लिए बेस्ट लुक पानी हैरहता है। इसके लिए फेस को क्लींजर से क्लीन करके कॉटन से उसे जरूर टोन करें।

इस तरह के आईलाइनर का करें इस्तेमाल

आपको बता दें कि आजकल वाइट आईलाइनर काफी ट्रेंड में है। यह आपकी आंखों की खूबसूरती को कई गुना तक बढ़ा देता हैं। इसके साथ ही न्यू शेड लाइनर का फैशन भी पिछले कुछ समय में बहुत ट्रेंड में आ गया है। आजकल महिलाएं आंखों की लोअर यानी निचली वॉटर लाइन पर व्हाइट आईलाइनर का इस्तेमाल खूब करने लगी हैं। वाइट लाइनर से आंखे बेहद ब्राइट लगने लगती हैं।

शिमर आई लुक

न्यू ईयर पर अक्सर लोग नाइट पार्टी करते हैं। ऐसे में आप शिमरी आई मेकअप का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह आपके लुक को और भी निखारेगा। इसके लिए आईशैडो को लगाएं और आउटर कॉर्नर पर शिमर आई कलर लगाएं।

न्यूड लुक

न्यूड लुक आप किसी भी तरह के ऑउटफिट के साथ ट्राई कर सकती हैं। साथ ही इस तरह का मेकअप करने के लिए आपको केवल अपनी स्किन के हिसाब से परफेक्ट न्यूड कलर को चुनना होगा। साथ ही आप बेस मेकअप के लिए मैट लुक चुनें। इसके अलावा आप चाहे तो विंग-आईलाइनर लगा सकती हैं और आई लुक में थोड़ा ड्रामा क्रिएट कर सकती हैं।

राइट फाउंडेशन को करें सिलेक्ट

मॉइश्चराइजर को अप्लाई करने के बाद अपनी स्किन टोन के अकॉर्डिंग फाउंडेशन को सिलेक्ट करें। आपकी स्किन ड्राई है, तो सर्दियों में आपको हाइड्रेटिंग फाउंडेशन का यूज करना चाहिए, जो आपकी स्किन को पूरी रात हाइड्रेट करके रखेगा। वहीं अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो आपको अपने लिए मैट फिनिश वाले एक अच्छे फाउंडेशन को सिलेक्ट करना चाहिए, फाउंडेशन को अप्लाई करने के बाद इसे ब्लेंडर की हेल्प से अच्छे से फेस पर एब्जॉर्ब हो जाने दें।

मसकारा का करें इस्तेमाल

आपको बता दें कि आजकल डबल कोट मस्कारे का ट्रेंड काफी बढ़ गया है। यह आपकी पलकों की खूबसूरती में चार चांद लगा देते है। इसके साथ ही अगर आपकी पलक हल्की हैं तो इसके लिए आप मार्केट में मिलने वाली आर्टिफिशियल पलक का भी यूज कर सकती हैं। यह आपको वॉल्यूम आईज पलकें देने में मदद करता हैं।

चूज करें परफेक्ट ब्लश

नाइट पार्टी के अकॉर्डिंग फेस पर ग्लो लाने के लिए ब्लश को अप्लाई करना जरूरी होगा, लेकिन इसे यूज करने से पहले आपको इसका सही शेड सिलेक्ट करना होगा, आपकी स्किन अगर फेयर है, तो आपको पिंक, पीच कलर और डार्क स्किन वाले ब्राउन, ब्रॉन्ज कलर के ब्लश को यूज कर सकती हैं। ब्लश के बाद ट्रांसलूसेंट पाउडर को अप्लाई करें, जिससे फेस पर ओवर ब्राइटनेस न दिखे।

ग्लिटर

न्यू ईयर पार्टी के लिएबोल्ड लुक पाने के लिए आप मेकअप करते समय ग्लिटर का इस्तेमाल कर सकती हैं। नाइट पार्टी में यह काफी आकर्षक लगता है। इसके लिए आप अपनी आंखों में ग्लिटर लगा सकती हैं। आप चाहे तो आई मेकअप के लिए लिक्विड ग्लिटर का इस्तेमाल कर सकती हैं। लिक्विड ग्लिटर आपको काफी यूनीक और फ्रेश लुक देने में मदद करेगा।

Exit mobile version