Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

गनी नहीं देंगे इस्तीफा, बोले- 20 साल में जो हासिल किया उसे गंवाने नहीं देंगे

ashraf ghani

ashraf ghani

अफगानी राष्ट्रपति अशरफ गनी इस्तीफा नहीं देंगे। शनिवार को देश के लोगों के नाम रिकार्डेड संदेश में उन्होंने कहा, ‘मैं ये सुनिश्चित करता हूं कि आगे अस्थिरता नहीं रहेगी।

हमने देश में और विदेश में गहन चर्चा की है और जल्द ही नतीजा सार्वजनिक कर दिया जाएगा। अभी की परिस्थिति में अफगान सैन्य बलों को पुनर्गठित करना पहली प्राथमिकता है।’

राष्ट्रपति गनी ने अपने संदेश में कहा, बीते बीस सालों में जो हासिल किया है उसे गंवाने नहीं देंगे, तालिबान से युद्ध में अफगानिस्तान के और लोगों को मरने नहीं देंगे। ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि वे इस्तीफा दे सकते हैं।

काबुल के मुहाने पहुंचा तालिबान, अफगानी राष्ट्रपति गनी आज दे सकते है इस्तीफा

हालांकि कल देर रात तक राष्ट्रपति से जुड़े सूत्रों का कहना था कि गनी अंतिम समय तक राष्ट्रपति रहेंगे।

इस समय तालिबान और अफगान बलों के बीच मैदान शहर में गवर्नर कंपाउंड के पास भीषण लड़ाई चल रही है। मैदान शहर को काबुल का गेटवे भी कहा जाता है। शनिवार सुबह तालिबानियों ने पक्तिया प्रांत की राजधानी शरना को भी कब्जे में ले लिया। इसके बाद तालिबान काबुल से महज एक घंटे की दूरी पर रह गया था।

पक्तिया तालिबानियों के कब्जे में जाने वाला 19वां प्रांत है। पिछले 7 दिन में तालिबान ने 18 प्रांतों पर कब्जा किया है। तालिबान प्रवक्ता के मुताबिक यहां भीषण लड़ाई के बाद कब्जा हुआ है। यहां पर भारी हथियार बरामद किए गए हैं।

Exit mobile version