Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

गाजियाबाद केस: Twitter के पूर्व अधिकारी समेत पांच को पुलिस ने फिर भेजा नोटिस

ghaziabad case

ghaziabad case

गाजियाबाद के लोनी में तांत्रिक की दाढ़ी काटने के मामले में पुलिस ने पांच लोगों को फिर से नोटिस भेजा है। पहला नोटिस 21 जून को भेजा गया था। उसका जवाब न देने पर दूसरा नोटिस दो जुलाई को भेजा है।

इस मामले में पहली बार कांग्रेस नेता शमा मोहम्मद और एक मीडिया संस्थान के मालिक को भी नोटिस भेजा है। गाजियाबाद की लोनी पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 41ए के तहत फिर से नोटिस जारी किया है। इसमें आरोपियों को एक हफ्ते के अंदर हाजिर होकर जवाब देने के लिए कहा गया है।

पुलिस ने सलमान निजामी, मशकूर उस्मानी डॉ. शमा मोहम्मद, धर्मेंद्र चतुर ट्विटर आइएनसी रेजिडेंट ग्रीवांस ऑफिसर फॉर इंडिया, ट्विटर कम्युनिकेशन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड व ‘द वायर’ के मालिक सिद्धार्थ वर्धराजन को बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस भेजा है।

भागवत के बयान पर ओवैसी का पलटवार, बोले- ये नफरत हिंदुत्व की दें है

बुजुर्ग तांत्रिक अब्दुल समद की दाढ़ी काटने की घटना में भड़काऊ वीडियो ट्रेंड होने को लेकर पुलिस ने ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी को 17 जून को नोटिस भेजा था। जिसमें कहा गया है कि उन्हें सात दिन के अंदर लोनी बॉर्डर थाने में अपना बयान दर्ज कराना होगा। लेकिन वह पुलिस के सामने पेश नहीं हुए। इसके अलावा कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गाजियाबाद पुलिस को माहेश्वरी के खिलाफ कठोर कार्रवाई शुरू करने पर रोक लगा दी थी। कोर्ट ने अपने अंतरिम आदेश में कहा था कि पुलिस डिजिटल तरीके से माहेश्वरी से पूछताछ कर सकती है।

ये था मामला

आपको बता दें कि लोनी बॉर्डर थानाक्षेत्र के बेहटा हाजीपुर में ऑटो सवार चार युवकों द्वारा बुलंदशहर के बुजुर्ग को बंधक बनाकर तीन घंटे तक यातनाएं देने व दाढ़ी काटने का मामला सामने आया था। घटना पांच जून की थी।

बुजुर्ग तांत्रिक अब्दुल समद के साथ मारपीट कर दाढ़ी काटने के नौ दिन बाद गत 14 जून को घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। वीडियो 14 और 15 जून को ट्रेंड हुई थी। इस मामले को कुछ लोगों ने सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की।

विकास दुबे के FB अकाउंट से IG को मिली जान से मारने की धमकी, जानें पूरा मामला

बगैर सत्यता की जांच किए वीडियो शेयर किया गया। इसी पर लोनी बॉर्डर पुलिस ने जुबैर अहमद, राना अय्यूब, सलमान निजामी, मशकूर उस्मानी, डॉ. समा मोहम्मद, सबा नकवी, ट्विटर आईएनसी व ट्विटर कम्यूनिकेशन इंडिया प्राइवेट के खिलाफ धार्मिक उन्माद फैलाने का केस दर्ज किया था।कांग्रेस नेता समेत

Exit mobile version