Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘मुसलमान पहले हिंदू ही थे, हम कन्वर्ट…’, गुलाम नबी का बड़ा बयान

Ghulam Nabi Azad

Ghulam Nabi Azad

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने मुसलमानों (Muslims) को लेकर बड़ा दियान दिया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर के मुसलमान भी हिंदू हैं। इनका धर्म बदला गया था। हिंदू धर्म इस्लाम से भी पहले आया था, सभी इसी धर्म में पैदा हुए हैं। डोडा में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आजाद ने कहा कि हिंदुस्तान में इस्लाम धर्म 1500 साल पहले आया। हिंदू धर्म ही सबसे पुराना धर्म है।

आजाद पार्टी के अध्यक्ष गुलाम (Ghulam Nabi Azad)  ने कहा कि जम्मू कश्मीर में सब कश्मीरी पंडित थे और आज सब मुसलमान बन गए। कश्मीर में इस्लाम 600 साल पहले आया। इसके पहले यहां सब हिंदू थे। उन्होंने कहा कि राजनीति में मजहब का सहारा लेने वाला कमजोर होता है। हमारे हिन्दू भाई पूजा पाठ करे मुस्लिम भाई नमाज करे इसमें कोई दोराय नहीं है। इंसाफ को अगर कोई धर्म के नाम पर बांटेगा तो यह अच्छी राजनीति नहीं है। विकास का कोई धर्म नहीं होता।

हिंदू धर्म इस्लाम से भी पुराना

गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने कहा कि हिंदू धर्म इस्लाम से भी पुराना है। मुगल सेना केवल 10-20 मुसलमानों को भारत लेकर आई। बाकी सब हिंदुओं का धर्म परिवर्तन किया गया है। इसकी मिसाल हमारे कश्मीर में है। कश्मीर में कौन था 600 साल पहले मुसलमान? सब कश्मीरी पंडित थे। तभी मैं कहता हूं कि सब इसी धर्म से पैदा हुए हैं। उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म की जड़ें बहुत दूर तक फैली हुई हैं।

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय! चार बच्चों ने ऐसे बचाई नवजात की जान

आजाद ने कहा कि इस दौरान संसद के एक मुद्दे का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मैंने संसद के भीतर कई मुद्दों पर अपनी बात रखी, जो शायद आप तक नहीं पहुंची होगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि एक भाजपा नेता ने संसद में एक बाहरी व्यक्ति का जिक्र किया। इस दौरान मैंने कहा कि यहां कोई अंदर और बाहर से नहीं आया है। इस्लाम पूरी दुनिया में भारत में केवल 1500 साल पहले आया।

Exit mobile version