गिलगित-बाल्टिस्तान भारत का हिस्सा, 70 साल से समस्या बना है पाक : सेरिंग

गिलगित-बाल्टिस्तान भारत का हिस्सागिलगित-बाल्टिस्तान भारत का हिस्सा
Loading...

नई दिल्ली। जिनेवा में यूएनएचआरसी के 42वें सत्र में गिलगित-बाल्टिस्तान के सामाजिक कार्यकर्ता सेंज सेरिंग ने गिलगित-बाल्टिस्तान को भारत का हिस्सा बताया। उन्होंने कहा कि गिलगित बाल्टिस्तान भारत का एक हिस्सा है। संयुक्त राष्ट्र के सदस्यों को यह समझना होगा कि पाकिस्तान पिछले 70 सालों से एक बड़ी बाधा बना हुआ है।

सेंज सेरिंग ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के भारत सरकार के फैसले को सही बताया। सेरिंग ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 कुछ लोगों के हाथ का खिलौना बन गया था जिसने उन्हें जातीय और धार्मिक समूहों पर ‘वीटो पावर’ दे दी थी। जिन लोगों को इससे फायदा हो रहा था, वह पाकिस्तानी सेना के सहयोगी बन गए और पाकिस्तान के रणनीतिक हितों को जम्मू-कश्मीर में बढ़ावा दे रहे थे।

सेरिंग ने भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट एयर स्ट्राइक की सफलता का भी किया था दावा

बता दें कि भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर की गई एयर स्ट्राइक के बाद विपक्षी दलों और पाकिस्तान ने एयर सट्राइक की सफलता पर सवाल उठाए थे। सेंज सेरिंग ने तब इसकी सफलता का दावा किया था। उनके इस दावे के साथ एक वीडियो भी सामने आया था जिसमें पार सेना यह मान रही थी कि एयर स्ट्राइक में 200 आतंकी मारे गए थे।

सेरिंग ने कहा था कि मैं यह नहीं जानकारी कि यह वीडियो कितना सही है, लेकिन यह सच है कि पाकिस्तान सच छुपा रहा है। सेंज ने अपने दावों को लेकर कहा था कि पाकिस्तान में हुई तबाही को मानने के लिए यह सारे सबूत काफी हैं। वहां भारतीय एयरफोर्स ने हमला किया और आतंकियों को मार गिराया अगर ऐसा नहीं होता, तो पाक सभी मीडिया वालों को पूरी तरह से कवर करने की इजाजत देता।

Loading...
loading...

You may also like

अभिनेता रजनीकांत ने कहा- तमिलनाडु किसी दक्षिण राज्य में जबरन हिंदी या कोई अन्य भाषा नहीं थोपा जाना है गलत

Loading... 🔊 Listen This News 14 सितंबर को