Main Sliderख़ास खबरधर्मबिहारराजनीतिराष्ट्रीय

एक महिला शव को विनती कर गिरिराज सिंह ने करवाया हिंदू धर्म के अनुसार दाह संस्कार

पटना। अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय से भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने आज भी कुछ नया वारदात अपनाया हैं। भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने आज एक हिंदू महिला की मौत के बाद शव को ईसाई धर्म के अनुसार दफनाने ले जा रहे परिजनों से विनती कर हिंदू धर्म के अनुसार गंगा घाट पर दाह संस्कार करवाया।

गिरिराज सिंह धर्मांतरण विवाद में तब पहुंचे परिजन महिला के शव को जब ईसाई धर्म के अनुसार दफनाने ले जा रहे थे तब इसकी खबर किसी ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को दी। सूचना मिलते ही बजरंग दल के कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए। कार्यकर्ताओं ने परिजनों को हिंदू धर्म के अनुसार दाह संस्कार करने की विनती की।

भाजपा ने बदले 3 राज्यों के अध्यक्ष, विष्णु दत्त शर्मा बने एमपी के बीजेपी अध्यक्ष

इसके बाद भी परिजन दाह संस्कार के लिए राजी नहीं हुए। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने परिजनों को बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह के पास ले गए। गिरिराज सिंह ने परिजनों से हाथ जोड़कर शव को हिंदू धर्म के अनुसार दाह संस्कार करने की विनती की। गिरिराज ने परिजनों को समझाया कि कुछ धर्म के लोग हिंदुओं को बरगला कर धर्म परिवर्तन करा रहे हैं।

उन्होंने परिजनों से हाथ जोड़कर सिमरिया स्थित गंगा घाट पर दाह संस्कार करने की विनती की। इसके बाद परिजन दाह संस्कार के लिए मान गए और शव का हिंदू धर्म के अनुसार दाह संस्कार किया। साथ ही गिरिराज सिंह ने यह दावा किया है कि बिहार में हिंदुओं को जबरन ईसाई बनाया जा रहा है। उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि सरकार सख्त कानून बनाए ताकि कोई लालच देकर ऐसे गलत काम न करें।

loading...
Tags