Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

DM के पास पहुंची युवती ने कन्यादान में मांगी सड़क, जानिए फिर क्या हुआ?

aligarh dm chandra bhushan singh

aligarh dm chandra bhushan singh

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जिलाधिकारी कार्यालय में एक युवती अपनी शादी के लिए गांव की सड़क बनवाने की मांग को लेकर पहुंची। युवती ने डीएम को बताया कि उसकी जल्दी ही शादी होने वाली है और गांव की सड़क बेहद खराब है। बारात को आने में दिक्कत होगी, जिसके बाद डीएम ने तत्काल संबंधित अधिकारी को शादी से पूर्व ही सड़क बनाने के निर्देश दे दिए। डीएम के आदेश के बाद युवती खुशी-खुशी घर चली गई।

दरअसल इगलास तहसील के गांव हस्तपुर की एक युवती करिश्मा आज डीएम के सामने एक मांग लेकर पहुंची। बीएड पास युवती का कहना था कि उसके गांव की जो सड़क है, वह बहुत खराब है। जिससे शादी में काफी समस्या आ रही है क्योंकि उसकी बरात आने वाली है। बारात को आने में दिक्कत होगी इसलिए वह डीएम कार्यालय पर सड़क बनवाने की मांग को लेकर आई है। करिश्मा का कहना था कि सड़क में काफी कीचड़ भरा हुआ है और गड्ढे हैं। जिसकी वजह से निकलने में काफी दिक्कत होती है।

यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी, एक की मौत, 12 घायल

अलीगढ़ के डीएम चंद्र भूषण सिंह ने बताया कि यह करिश्मा आई है हमारे पास, इसकी एप्लीकेशन में लिखा है कि उसकी शादी 27 फरवरी को है और गांव की सड़क खराब है। इसकी वजह से इसकी बारात जो आएगी उसमें काफी कठिनाई होगी।

इसके प्रार्थना पत्र का संज्ञान लेते हुए तुरंत डीआरडीओ को कहा है कि संबंधित अधिकारी को बुलाएं और गांव में जाएं और तत्काल सड़क बनाने का काम मनरेगा के माध्यम से या किसी भी योजना के माध्यम से शुरू कर दें। शादी से पहले पूरी सड़क बना दें।

सीएम योगी की भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कार्रवाई, फर्रुखाबाद के SDM  समेत 5 अफसरों पर गिरी गाज

डीएम ने बताया कि मिशन शक्ति का जो अभियान चल रहा है। इसमें लड़की खुद अपने गांव के लिए सड़क की बात को लेकर आई है। ये महिलाओं की जागरूकता को दिखाता है। जो अभियान है, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का उसका ये सीधा और सटीक उदाहरण है कि लड़कियां खुद जागरूक हो रही हैं और इस दिशा में आगे बढ़ रही हैं।

Exit mobile version