Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जली हुई अर्धनग्न अवस्था में मिली छात्रा की लखनऊ में इलाज के दौरान मौत

Burnt student's death

जली हुई छात्रा की मौत

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में जली हुई अर्द्धनग्न हालत में मिली छात्रा की लखनऊ में इलाज के दौरान मौत  हो गई है। शाहजहांपुर के नगरिया मोड़ के रोड किनारे पड़ी मिली स्नातक की छात्रा का लखनऊ में इलाज चल रहा था। पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बताया कि स्वामी सुकदेवानंद कॉलेज की स्नातक की छात्रा जली हुई अर्द्धनग्न हालत में 22 फरवरी को सड़क किनारे पड़ी हुई मिली थी।

सूचना पर पहुंची तिलहर पुलिस ने उन्‍हें तत्काल शाहजहांपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया था, जहां गंभीर हालत में उन्‍हें बेहतर इलाज के लिए लखनऊ के सिविल अस्पताल भेज दिया गया था। उन्होंने बताया कि सोमवार रात 2 बजे के आसपास पीड़िता के इलाज के दौरान मौत हो गई।

एसपी आनंद ने बताया कि पीड़िता का लखनऊ स्थित सिविल अस्पताल में इलाज हो रहा था। एक सब इंस्पेक्टर तथा महिला सिपाही के अलावा पुरुष सिपाही लगातार पीड़िता की सुरक्षा में तैनात थे। उन्होंने बताया कि पीड़िता के शव को लखनऊ पुलिस द्वारा विधिक कार्यवाही पूर्ण कर पोस्टमार्टम कराने के उपरांत ही शव को यहां लाया जाएगा।

केरल विधानसभा चुनाव : एक व्यक्ति के नाम पर पांच वोटर कार्ड, निर्वाचन अधिकारी निलंबित

पीड़िता द्वारा अस्पताल में मजिस्ट्रेट को दिए गए बयान के आधार पर शाहजहांपुर पुलिस ने मनीष राजू, सुभाष तथा पीड़िता की सहेली पिंकी को 26 फरवरी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। हालांकि, आरोपियों ने घटना में शामिल होने से इनकार किया था, लेकिन पुलिस द्वारा पीड़िता के बयान के आधार पर जांच आगे बढ़ाई गई थी।

पीड़िता द्वारा लखनऊ में मजिस्ट्रेट को दिए गए बयान में कहा गया था कि उनके साथ पढ़ने वाली पिंकी ने उन्‍हें अपने साथ पढ़ने वाले छात्र मनीष एवं उसकी बुआ के लड़के राजू से मिलने के लिए भेजा था और कहा था कि वह बाद में आएगी. पिंकी ने पीड़िता को इन लोगों के साथ राई खेड़ा के पास एक बाग में भेज दिया था।

पीड़िता का पिता अपनी बेटी को कॉलेज लेकर आता था और कॉलेज के गेट के बाहर बैठकर अपनी बेटी का इंतजार कर रहा था। घटना वाले दिन भी पीड़िता का पिता कॉलेज गेट पर बैठा था, इसलिए पीड़िता कॉलेज की टूटी दीवार के सहारे बाहर निकल गई और अकेली राई खेड़ा की तरफ गई बाद में मनीष एवं सुभाष भी पीछे से चले गए।

बंगाल बना भ्रष्टाचार का अड्डा, पैसा खाने वालों को एसआईटी बनाकर भेजेंगे जेल

पीड़िता ने मजिस्ट्रेट को दिए बयान में कहा था कि आरोपियों ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया, जिसका पीड़िता ने विरोध किया और जब आरोपी अपने मकसद में कामयाब नहीं हुए तो उन्होंने पीड़िता पर केरोसिन डालकर आग लगा दी जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गई।

आपको बता दें कि शहर के स्वामी सुकदेवानंद कॉलेज में पढ़ने वाली स्नातक की छात्रा 22 फरवरी को कॉलेज से 10 किलोमीटर दूर हाईवे के किनारे जली हुई अर्द्धनग्न हालत में रोड के किनारे पड़ी हुई मिली थी।

पुलिसकर्मी की पत्नी ने दुधमुंही बच्ची के साथ ट्रेन से कटकर दी जान, घरेलू कलह से थी परेशान

सूचना पर पुलिस ने पहुंचकर उसे अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां से उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया और सोमवार रात इलाज के दौरान पीड़िता ने दम तोड़ दिया मामले में पुलिस ने स्नातक की छात्रा समेत 4 लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था।

Exit mobile version