Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लड़कों की इन आदतों से चिढ़ती है लड़कियां, रहती है लंबे समय तक नाराज

Spouse

लड़के और लड़कियां दो अलग-अलग ग्रह के प्राणी हैं। इनकी विचारधारा, आदतें एकदूसरे से बहुत ही अलग होती हैं। जो बातें लड़कों के लिए बेहद सामान्य होती हैं, बिल्कुल संभव है कि वे लड़कियों के लिए बड़ी बात हो और लड़के जिन बातों को लेकर गंभीर होते हों, हो सकता है लड़कियां उनपर अधिक ध्यान भी न देती हों। आमतौर पर अधिकतर कपल्स में यह बात देखने में आती हैं कि लड़कियां लड़कों की कई सारी आदतों के कारण बहुत जल्दी खीझ जाती हैं। लड़के समझ भी नहीं पाते हैं कि सामने वाली लड़की का जो अचानक से मूड खराब हुआ है उसके लिए पूरी तरह से वे ही जिम्मेदार हैं, आगे चलकर यही बातें बहस का रूप ले लेती हैं।

लड़कों की वे आदतें जिनसे लड़कियां चिढ़ती हैं-

रात में जब अधिकतर कपल्स फोन पर  बात करते हैं या चैट कर रहे होते हैं तब लड़कियां तो पूरी तल्लीनता से बात कर रही होती हैं लेकिन लड़के सो जाते हैं। कई बार तो ऐसा भी होता है कि लड़की कोई गंभीर बात बता रही होती हैं और लड़के सो जाते हैं। ऐसा होने पर अगले दिन की लड़ाई होना भी तय ही रहता है। इसलिए यदि आपको नींद आ रही है तो बेहतर है कि आप सामने वाले को पहले से ही बता दें।

कई सारे लड़कों की आदत रहती हैं बात-बात में अपशब्द कहने की है। लड़के जब अन्य लड़कों के साथ होते हैं तो अपशब्द कहना उनके लिए बहुत सामान्य बात होती है लेकिन वे जब लड़कियों के साथ होते हैं तो उन्हें इन बातों का खासकर बहुत ध्यान रखना होता है। लेकिन कभी-कभी वे भूलवश वे ये गलती कर बैठते हैं जिससे कि लड़कियां अचानक ही असहज महसूस करने लगती हैं।

कई बार ऐसा होता है कि हम किसी जगह पर मौजूद होकर भी गैरमौजूद रहते हैं। यदि लड़कियों के साथ ऐसा होता है कि वे कोई बात कह रही हैं और सामने वाला उसे सुन ही नहीं रहा है तो उनका दिमाग बहुत ज्यादा खराब हो जाता है। इसलिए बेहतर है कि जब आप रिश्ते को समय देने के लिए निकले हैं तो आपका पूरा ध्यान उसी पर हो बजाय कि आप इधर-उधर देखकर या कुछ और सोचकर उस समय को नष्ट कर दें।

लड़कियां बहुत अधिक चिढ़ती हैं जब आपसे किसी लड़की ने मदद न मांगी हो और आप उसकी मदद करने दौड़ पड़े हैं। पुरुष और महिलाएं दोनों ही अपने-अपने समाज को बहुत बेहतर ढंग से जानते हैं। ऐसे में वे ये भी जानते हैं कि हर व्यक्ति अच्छा नहीं होता है इसलिए जब आप बिन बोले किसी अन्य लड़की की मदद करने जाते हैं तो आपकी पार्टनर नाराज हो जाती है क्योंकि वो मन ही मन डरती है कि कहीं सामने वाली लड़की आपका उपहास न बना दे।

Exit mobile version