Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हाथरस पहुंचा बिटिया का परिवार, कहा- न्याय मिलने तक नहीं करेंगे अस्थि विसर्जन

hathras case

हाथरस पहुंचा पीड़ित परिवार

लखनऊ में अदालत की कार्यवाही में शामिल होकर पीड़ित परिवार देर रात वापस हाथरस पहुंच गया है। पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच रात 11 बजे के करीब पीड़ित परिवार वापस अपने गांव पहुंचा।

पीड़ित परिवार ने कहा है कि जब तक उन्हें न्याय नहीं मिलेगा वे अपनी बेटी की अस्थियों का विसर्जन नहीं करेंगे। पीड़िता का परिवार आज यूपी पुलिस की सुरक्षा में सुबह 5.30 बजे हाथरस से लखनऊ के लिए रवाना हुआ था। लगभग 11.00 बजे रात हाथरस लौटने के बाद पीड़िता के परिवार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्होंने अदालत को बताया कि उनकी बेटी के शव को बिना उनकी इजाजत के जलाया गया था।

हाथरस : कोर्ट ने ADG से पूछा- आपकी बेटी होती तो बिना देखे अंतिम संस्कार कर देते?

बता दें कि हाथरस मामले में सोमवार को लखनऊ में इलाहाबाद हाईकोर्ट की बेंच के सामने पीड़िता के परिवार ने अपना बयान दर्ज कराया है।

पीड़ित परिवार ने कहा कि इस मामले में जब तक उन्हें न्याय नहीं मिलता है वे पीड़िता की अस्थियां विसर्जित नहीं करेंगे। इससे पहले जब हाथरस प्रशासन ने देर रात पीड़िता के शव को जला दिया था तो इससे नाराज पीड़ित परिवार ने काफी समय तक चिता से पीड़िता की अस्थियां नहीं उठाई थी।

हाथरस केस : हाईकोर्ट में सुनवाई खत्म, 2 नवंबर को होगी अगली सुनवाई

बाद में प्रशासन द्वारा न्याय और कार्रवाई का भरोसा दिए जाने के बाद पीड़ित परिवार ने अपनी बेटी की अस्थियां उठाई।

बाद में इस कांड में यूपी सरकार की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई। राज्य सरकार ने हाथरस के एसपी, डीएसपी और इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया। इसके अलावा सरकार ने सभी का नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट भी कराने का आदेश दिया था। इसमें पीड़ित पक्ष के लोग भी शामिल थे। पीड़ित पक्ष का नार्कों टेस्ट कराने के आदेश पर काफी हंगामा हुआ था।

Exit mobile version